logo-image

योगी सरकार ने पुरोहितों और बुजुर्ग संतों के हित में उठाया बड़ा कदम

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पुरोहितों और बुजुर्ग संतों के लाभ को लेकर बड़ा कदम उठाया है. प्रदेश में 'पुरोहित कल्याण बोर्ड' का गठन होगा.

Updated on: 21 Apr 2022, 01:20 AM

highlights

  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी है
  • कहा, विद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों के लिए विशेष छात्रवृत्ति की व्यवस्था करने जा रहे हैं

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पुरोहितों और बुजुर्ग संतों के लाभ को लेकर बड़ा कदम उठाया है. प्रदेश में 'पुरोहित कल्याण बोर्ड' का गठन होगा. सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट में यह भी कहा कि हम संस्कृत के हर विद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों के लिए विशेष छात्रवृत्ति की व्यवस्था करने जा रहे हैं. कथा व्यास शास्त्री शिवाकांत महाराज ने बीते दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर पुजारियों, पुरोहितों के हित में उनके सामने यह मांगें रखी थीं. सीएम की ओर से मांगों को स्वीकार करते हुए पुरोहित कल्याण बोर्ड का गठन करने और संस्कृ​त विद्यालयों के छात्रों के लिए विशेष छात्रवृत्ति का ऐलान करने पर शिवाकांत महाराज ने सीएम के प्रति आभार जताया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीते दिनों रायबरेली में जनसभा को संबोधित करते हुए ऐलान किया था कि चुनावी नतीजों के आने के बाद भाजपा सरकार पुरोहित कल्याण बोर्ड का गठन करेगी. उन्होंने मंच से ऐलान किया था कि संस्कृत पढ़ने वाले छात्रों को विशेष छात्रवृत्ति भी प्रदान की जाएगी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ये छात्र आगे चलकर राष्ट्र और समाज निर्माण में अपना योगदान देंगे. सीएम योगी ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार में खुशहाली व तरक्की के  नए अवसर खुले हैं. उच्च व रोजगारपरक शिक्षा से प्रदेश के युवाओं के जीवन मे नव प्रभात लाना डबल इंजन की भाजपा सरकार का लक्ष्य है.