logo-image

किसान आंदोलन को लेकर सरकार अलर्ट: यूपी के 17 जिलों में सीनियर पुलिस अफसरों की तैनाती

दिल्ली की आसपास की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन जारी है. सोमवार को फिर सरकार और किसानों के बीच वार्ता होनी है.

Updated on: 03 Jan 2021, 01:16 PM

लखनऊ :

दिल्ली की आसपास की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन जारी है. सोमवार को फिर सरकार और किसानों के बीच वार्ता होनी है. इसको लेकर यूपी सरकार भी अलर्ट हो गई है. राज्य के 17 जिलों में यूपी पुलिस के सीनियर अफसरों को उतारा गया है. किसान आंदोलन के चलते पुलिस के सीनियर अफसरों को यूपी के पश्चिम के जिलों में निगरानी के लिए तैनाती की गई है. दरअसल, 4 जनवरी को केंद्र सरकार और आंदोलन कर रहे किसान संगठनों के बीच एक बार फिर से वार्ता होनी है. 

यह भी पढ़ें: LIVE: बुराड़ी मैदान में आंदोलनरत किसानों के शिविरों में घुसा पानी, किसान बोले- नहीं हटेंगे पीछे

उत्तर प्रदेश के गृह विभाग और डीजीपी ने कानून व्यवस्था को लेकर तमाम गतिविधियों पर नजर बनाए रखने के लिए पुलिस अफसरों की ड्यूटी लगाई है. बीते 37 दिनों से देश के यूपी समेत अन्य राज्यों से किसान संगठन दिल्ली के बॉर्डर पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. डीजीपी मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक किसान आंदोलन के चलते सीनियर पुलिस अफसरों को मैदान में उतारा गया हैं.

यह भी पढ़ें: PM नरेंद्र मोदी बोले, हम कोविड मुक्त भारत की ओर, जानिए कैसे

इन अफसरों को दी गई हैं तैनाती

17 जिलों में भेजे गए सीनियर पुलिस अफसरों में मुरादाबाद में एडीजी राजीव कृष्ण, लखीमपुर खीरी में आईजी लक्ष्मी सिंह, पीलीभीत में आईजी राजेश पांडे, शाहजहांपुर में डीआईजी शलभ माथुर, बिजनौर में डीआईजी अखिलेश मीणा समेत सीनियर पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है. इसके अलावा गाजियाबाद आईजी रेंज मेरठ व मुजफ्फरनगर, बागपत, शामली, हापुड़, सहारनपुर जिलों में सीनियर पुलिस अफसरों की ड्यूटी लगाई है.