logo-image

घर पर लगे पाकिस्तानी झंडे के बाद बढ़ा तनाव, चार पर राजद्रोह का केस दर्ज

यूपी के गोरखपुर (Gorakhpur) में एक घर पर लगे पाकिस्तानी झंडे को लेकर हिन्दू संगठन का आक्रोश देखने को मिला. पत्थरबाजी कर एक वाहन को क्षति भी पहुंचाई.

Updated on: 11 Nov 2021, 03:41 PM

highlights

  • भारी भीड़ अल्पसंख्यक समुदाय के घर पहुंच गई
  • हिंदू समर्थकों ने मौके पर पत्थरबाजी कर एक वाहन को क्षति भी पहुंचाई
  • इस बीच हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स पहुंच गई

गोरखपुर:

यूपी के गोरखपुर (Gorakhpur) का माहौल तब तनावपूर्ण हो गया, जब एक घर पर पाकिस्तानी झंडा (Pakistan Flag) दिखाई दिया. यहां के चौरीचौरा थाना क्षेत्र के मुंडेरा बाजार के वार्ड नंबर दस में एक मुस्लिम समुदाय के घर पर पाकिस्तान का झंडा लगे होने के बाद यहां के हिंदूवादी संगठनों ने जमकर हंगामा काटा.  पाकिस्तान का झंडा लगा होने की सूचना मिलने पर हिन्दू संगठन का आक्रोश देखने को मिला.  भारी भीड़ अल्पसंख्यक समुदाय के घर पहुंच गई. इस दौरान हिंदू समर्थकों ने मौके पर पत्थरबाजी कर एक वाहन को क्षति भी पहुंचाई. घर को चारों तरफ से घेर​ लिया गया. इस बीच हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर चौरीचौरा और झगहां थाने की पुलिस फोर्स पहुंच गई.

पुलिस ने हंगाम कर रहे हिंदू संगठन के लोगों को कार्रवाई का भरोसा दिलाकर माहौल शांत बनाए रखने की अपील की. वहीं हिंदू संगठन ब्राह्मण जन कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष कल्याण पाण्डेय की शिकायत पर पुलिस ने चार आरोपियों जिनमें तालीम, पप्पू, आशिक और आरिफ के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

दरअसल हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की और विवाद की जड़ माने जा रहे झंडे को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया. पुलिस के अनुसार आरोपियों के रिकार्ड खंगाले जाएंगे. जिले में माहौल खराब करने को लेकर जो भी आरोपी होंगे उन पर सख्त कार्रवाई होगी.

पुलिस जांच में जुटी

गौरतलब है कि चौरीचौरा थाना के मुंडेरा बाजार कस्बे के वार्ड नंबर 10 में तालीम नाम के शख्स के मकान पर पाकिस्तानी झंडा लगे होने की फोटो तेजी से वायरल हो रही थी. वायरल फोटो को संज्ञान में लेते हुए जब मौके पर चौरीचौरा पुलिस पहुंची तो जिस मकान पर झंडा होने की बात कही जा रही थी, वहां कोई झंडा नहीं मिला. हालांकि मकान अंदर से बंद था. इस दौरान मौजूद भीड़ ने पप्पू कुरैशी के दरवाजे पर खड़ी गाड़ी तोड़ डाली. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की गहराई से जांच कर रही है, इसके साथ माहौल खराब करने वालों के साथ सख्ती से निपटने की बात कह रही है.