News Nation Logo
भारत में अब तक कोविड के 3.46 करोड़ मामले सामने आए हैं: लोकसभा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हरियाणा में अगले आदेश तक गुरुग्राम, सोनीपत, फरीदाबाद और झज्जर के स्कूलों को बंद करने का आदेश Omicron Update: 31 देशों में 400 से ज्यादा संक्रमण के मामले मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

घर पर लगे पाकिस्तानी झंडे के बाद बढ़ा तनाव, चार पर राजद्रोह का केस दर्ज

यूपी के गोरखपुर (Gorakhpur) में एक घर पर लगे पाकिस्तानी झंडे को लेकर हिन्दू संगठन का आक्रोश देखने को मिला. पत्थरबाजी कर एक वाहन को क्षति भी पहुंचाई.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 11 Nov 2021, 03:41:00 PM
pakistani flag

घर पर लगे पाकिस्तानी झंडे के बाद बढ़ा तनाव (Photo Credit: twitter)

highlights

  • भारी भीड़ अल्पसंख्यक समुदाय के घर पहुंच गई
  • हिंदू समर्थकों ने मौके पर पत्थरबाजी कर एक वाहन को क्षति भी पहुंचाई
  • इस बीच हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स पहुंच गई

गोरखपुर:

यूपी के गोरखपुर (Gorakhpur) का माहौल तब तनावपूर्ण हो गया, जब एक घर पर पाकिस्तानी झंडा (Pakistan Flag) दिखाई दिया. यहां के चौरीचौरा थाना क्षेत्र के मुंडेरा बाजार के वार्ड नंबर दस में एक मुस्लिम समुदाय के घर पर पाकिस्तान का झंडा लगे होने के बाद यहां के हिंदूवादी संगठनों ने जमकर हंगामा काटा.  पाकिस्तान का झंडा लगा होने की सूचना मिलने पर हिन्दू संगठन का आक्रोश देखने को मिला.  भारी भीड़ अल्पसंख्यक समुदाय के घर पहुंच गई. इस दौरान हिंदू समर्थकों ने मौके पर पत्थरबाजी कर एक वाहन को क्षति भी पहुंचाई. घर को चारों तरफ से घेर​ लिया गया. इस बीच हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर चौरीचौरा और झगहां थाने की पुलिस फोर्स पहुंच गई.

पुलिस ने हंगाम कर रहे हिंदू संगठन के लोगों को कार्रवाई का भरोसा दिलाकर माहौल शांत बनाए रखने की अपील की. वहीं हिंदू संगठन ब्राह्मण जन कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष कल्याण पाण्डेय की शिकायत पर पुलिस ने चार आरोपियों जिनमें तालीम, पप्पू, आशिक और आरिफ के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

दरअसल हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की और विवाद की जड़ माने जा रहे झंडे को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया. पुलिस के अनुसार आरोपियों के रिकार्ड खंगाले जाएंगे. जिले में माहौल खराब करने को लेकर जो भी आरोपी होंगे उन पर सख्त कार्रवाई होगी.

पुलिस जांच में जुटी

गौरतलब है कि चौरीचौरा थाना के मुंडेरा बाजार कस्बे के वार्ड नंबर 10 में तालीम नाम के शख्स के मकान पर पाकिस्तानी झंडा लगे होने की फोटो तेजी से वायरल हो रही थी. वायरल फोटो को संज्ञान में लेते हुए जब मौके पर चौरीचौरा पुलिस पहुंची तो जिस मकान पर झंडा होने की बात कही जा रही थी, वहां कोई झंडा नहीं मिला. हालांकि मकान अंदर से बंद था. इस दौरान मौजूद भीड़ ने पप्पू कुरैशी के दरवाजे पर खड़ी गाड़ी तोड़ डाली. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की गहराई से जांच कर रही है, इसके साथ माहौल खराब करने वालों के साथ सख्ती से निपटने की बात कह रही है.

First Published : 11 Nov 2021, 08:56:40 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.