News Nation Logo

योगी के शहर में बॉलीवुड और भोजीवुड का तड़का, गोरखपुर महोत्‍सव में आएंगे ये सितारे

सीएम सिटी में जनवरी माह में तीन दिवसीय गोरखपुर महोत्‍सव का आगाज होने जा रहा है. इस महोत्‍सव का खास आकर्षण यहां आने वाले बॉलीवुड के मशहूर कलाकार होंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 06 Jan 2019, 03:47:18 PM
सीएम सिटी में जनवरी माह में तीन दिवसीय गोरखपुर महोत्‍सव का आगाज होने जा रहा है.

गोरखपुर:

सीएम सिटी में जनवरी माह में तीन दिवसीय गोरखपुर महोत्‍सव का आगाज होने जा रहा है. इस महोत्‍सव का खास आकर्षण यहां आने वाले बॉलीवुड के मशहूर कलाकार होंगे. जिनके गीतों पर गोरखपुर के लोग थिरकते नजर आएंगे. कड़ाके की ठंड में बॉलीवुड (Bollywood) और भोजीवुड (Bhojiwood) के कलाकार यहां के लोगों के अंदर जोश और उमंग पैदा करेंगे. सुखविंदर सिंह (Sukhvinder singh ), मोहित चौहान (Mohit Chouhan) , सुरेश वाडेकर और भोजपुरी लोकगायिका शारदा सिन्‍हा इस महोत्‍सव में अलग-अलग दिन महफिल सजाएंगी. गोरखपुर महोत्‍सव के पोस्‍टर पर कुंभ का ‘लोगो’आकर्षण का केन्‍द्र बना हुआ है.

यह भी पढ़ेंः यूपी में SP-BSP-RLD के गठबंधन पर ग्रहण !, रालोद को 2 सीटें मंजूर नहीं

जिला प्रशासन की ओर से दूसरी बार आयोजित हो रहे गोरखपुर महोत्‍सव के उद्घाटन के मुख्‍य अतिथि के रूप में राज्‍यपाल राम नाइक उपस्‍िथत रहेंगे. वहीं समापन समारोह के मुख्‍य अतिथि उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ रहेंगे. मंडलायुक्‍त/महोत्‍सव अध्‍यक्ष अमित गुप्‍ता ने मीडिया से वार्ता के दौरान 11 से 13 जनवरी तक दीनदयाल उपाध्‍याय गोरखपुर विश्‍वविद्यालय में गोरखपुर महोत्‍सव का आयोजन किया जा रहा है.

मंडलायुक्‍त अमित गुप्‍ता ने बताया कि 11 से 17 जनवरी तक शिल्‍प मेला का आयोजन भी होगा. उन्‍होंने बताया कि पर्यटन विभाग, जिला प्रशासन, स्‍थानीय लोगों और उद्यमियों के सहयोग से सफलता पूर्वक महोत्‍सव का आयोजन किया जाएगा. महोत्‍सव में 40000 लोगों के बैठने की व्‍यवस्‍था की गई है. मंडलायुक्‍त ने बताया कि महोत्‍सव के पहले दिन 11 जनवरी की रात 8 बजे बॉलीवुड नाइट में बॉलीवुड सिंगर सुखविंदर सिंह अपनी आवाज का जादू बिखेरेंगे.

यह भी पढ़ेंः CBI जांच पर अखिलेश ने तोड़ी चुप्पी, BSP से गठबंधन रोकने के लिए मोदी सरकार डराने की कर रही है कोशिश

12 जनवरी की शाम 7 बजे से 8.30 बजे तक पटना से पधार रहीं लोक गायिका श्रीमती शारदा सिन्‍हा गीत प्रस्‍तुत करेंगी. 13 जनवरी की शाम 5.30 बजे से 7.30 बजे तक सुरेश वाडेकर भजन की प्रस्‍तुति देंगे. शाम 7 बजे से बॉलीवुड नाइट में सिंगर मोहित चौहान अपनी सुर लहरियों पर दर्शकों को थिरकने को मजबूर करेंगे. 11 जनवरी को मध्‍याह्न 12 बजे से अपराह्न 3 बजे तक कार्यक्रम का उद्घाटन राज्‍यपाल राम नाइक करेंगे.

यह भी पढ़ेंः यूपी में सपा-बसपा गठबंधन बीजेपी के मिशन-2019 के लिए खतरे की घंटी, दोनों को कुल मिलाकर मिले थे इतने वोट

अपराह्न 3 बजे से शाम 5 बजे तक सबरंग कार्यक्रम होगा. शाम 5 बजे से 7 बजे तक नई दिल्‍ली से पधार रहीं सूफी कथक नृत्‍यांगना रानी खानम नृत्‍य प्रस्‍तु‍त करेंगी. इस बीच महोत्‍सव में डिबेट, निबंध, फैंसी ड्रेस कंपटीशन, खेल, शूटिंग, साइंस फेयर, बाल फिल्‍म महोत्‍सव, रंगोली आदि‍ की प्रतियोगिता होगी. 12 जनवरी को सुबह से योगा, क्विज, खेलकूद, शूटिंग, साइंस फेयर, बाल फिल्‍म महोत्‍सव, मंथन, सिंगिंग और डांसिंग के कम्‍पटीशन होंगे.

VIDEO: Exclusive: 'The Accidental Prime Minister' में मनमोहन सिंह का किरदार निभा रहे अनुपम खेर से न्यूज नेशन की खास बातचीत

13 जनवरी को सुबह से पेंटिंग, खेलकूद, फैंसी ड्रेस, टैलेंट हंट, लोकरंग और पुरस्‍कार वितरण के साथ समारोह का समापन मुख्‍य अतिथि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की उपस्थिति में होगा. हालांकि इसके बाद भी शिल्‍प मेला 11 जनवरी से 17 जनवरी तक चलता रहेगा. इसमें क्राफ्ट फेयर, मोटर ग्‍लाइडिंग, आटोमोबाइल फेयर, एग्रीकल्‍चर फेयर का आयोजन होगा. शिल्‍प मेला में राजस्‍थान, पंजाब, गुजरात, दिल्‍ली, उत्‍तराखंड, मध्‍य प्रदेश, जम्‍मू कश्‍मीर, बिहार, झारखंड और हरियाणा के अलग-अलग शिल्पियों द्वारा कला, शिल्‍प और व्‍यंजन के प्रचार-प्रसार हेतु 100 स्‍टाल लगाए जाएंगे..

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Jan 2019, 03:47:02 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो