logo-image

आजादी के अमृत महोत्सव के रंग में डूबा गोरखपुर, दिखा ऐसा नजारा

गोरखपुर में आजादी के जश्न की हर तरफ अलग-अलग तस्वीरें देखने को मिल रही है. सुबह से ही हर घर तिरंगा और हर हाथ में तिरंगा नजर आ रहा है. आजादी के अमृत महोत्सव को सेलिब्रेट करने के लिए आज गोरखपुर विकास प्राधिकरण ने एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया,

Updated on: 15 Aug 2022, 11:43 PM

गोरखपुर:

गोरखपुर में आजादी के जश्न की हर तरफ अलग-अलग तस्वीरें देखने को मिल रही है. सुबह से ही हर घर तिरंगा और हर हाथ में तिरंगा नजर आ रहा है. आजादी के अमृत महोत्सव को सेलिब्रेट करने के लिए आज गोरखपुर विकास प्राधिकरण ने एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें पूरे शहर से एक लाख से अधिक लोग गोरखपुर के रामगढ़ ताल इलाके के नौकायन पहुंचे. इस दौरान हर हाथ में तिरंगा और जुबां पर वंदे मातरम के नारों से पूरा रामगढ़ ताल का इलाका गूंज उठा. 

यहां पर सभी लोगों ने एक साथ राष्ट्रगान और राष्ट्र गीत गाया. इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गोरखपुर के सभी विधायक, जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे. यहां पर बने मंच से जब देशभक्ति गीत गाए जाने लगे तो हर कोई इनके रंग में रंगा हुआ नजर आया. गोरखपुर के पुलिस अधिकारियों ने भी हाथों में तिरंगा लेकर यहां पर बने मंच से उसे लहराया और आजादी के तराने पर झूमते हुए नजर आए. 

ये भी पढ़ें- 2024 लोकसभा चुनाव से पहले ही खोल दिए जाएंगे अयोध्या में रामलला मंदिर

इस कार्यक्रम का आयोजन करने वाले गोरखपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह का कहना है कि इस अमृत महोत्सव को सामूहिक रूप से सेलिब्रेट करने के लिए उन्होंने पिछले 1 महीने से इसकी तैयारी की थी . इस कार्यक्रम में उनके साथ एनडीआरएफ और यूपी पुलिस का भी भरपूर सहयोग रहा, जिसकी वजह से लोग यहां पर आसानी से आ सके और कार्यक्रम में शामिल हो सके. हालांकि, कार्यक्रम शुरू होने का समय शाम 5:00 बजे से था, लेकिन सुबह से ही यहां पर लोगों की भीड़ आनी शुरू हुई, जो लगातार बढ़ती गई. 

शाम होते-होते इस इलाके की हर सड़क तिरंगामय नजर आने लगी. यहां पर आने वाले लोगों का कहना है कि आजादी के 75 साल पूरे होने पर जिस तरह से इस कार्यक्रम में यहां पर लोग शामिल हो रहे हैं वो बताता है कि लोग अपने देश से कितना प्रेम करते हैं.