News Nation Logo
Banner

लखनऊ और गंगा महोत्सव रद्द, जनवरी में होगा गोरखपुर महोत्सव

गोरखपुर में होने वाला सालाना उत्सव 'गोरखपुर महोत्सव' अगले साल 12 और 13 जनवरी को कोविड प्रोटोकॉल के बीच आयोजित किया जाएगा. महामारी में आयोजित होने वाला यह पहला ऐसा आयोजन है.

IANS | Updated on: 15 Dec 2020, 11:36:13 AM
Gorakhpur festival will be held in Uttar Pradesh in January

जनवरी में होगा गोरखपुर महोत्सव (Photo Credit: IANS)

गोरखपुर:

गोरखपुर में होने वाला सालाना उत्सव 'गोरखपुर महोत्सव' अगले साल 12 और 13 जनवरी को कोविड प्रोटोकॉल के बीच आयोजित किया जाएगा. महामारी में आयोजित होने वाला यह पहला ऐसा आयोजन है. इससे पहले हर साल नवंबर में होने वाले लखनऊ महोत्सव और गंगा महोत्सव को रद्द कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें : कोविड-19: देश में घटे नए मामले, 5 महीने बाद सबसे कम 22 हजार मरीज मिले

गोरखपुर मंडल के आयुक्त जयंत नारलिकर ने कहा, "गोरखपुर महोत्सव स्थानीय कलाकारों के लिए एक बड़ा मंच है. उत्सव के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा. हम परिसर की उचित और नियमित सफाई, सैनिटाइजर उपलब्ध कराने की व्यवस्था कर रहे हैं. साथ ही यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी आगंतुक मास्क पहनें."

यह भी पढ़ें : जानिए कौन हैं एयरक्राफ्ट तेजस को डिजाइन करने वाले आर नरसिम्हा

उन्होंने कहा कि खेल अधिकारियों को भी उत्सव में पारंपरिक खेलों का आयोजन करने के लिए कहा गया है. आयुक्त ने पर्यटन अधिकारी द्वारा दिए गए एजेंडे के अनुसार महोत्सव की तैयारी सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें : नौसेना के वाइस एडमिरल श्रीकांत का कोरोना वायरस से निधन

पूर्व सांसद योगी आदित्यनाथ के 2017 में मुख्यमंत्री बनने के बाद से गोरखपुर महोत्सव बेहद लोकप्रिय मेगा इवेंट बन गया है. यह उत्सव स्थानीय प्रतिभाओं को मंच देता है और बड़ी संख्या में इस क्षेत्र के कारीगरों को आकर्षित करता है.

First Published : 15 Dec 2020, 11:24:20 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.