logo-image

गोरखपुर: पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर बढ़ते अत्याचार के विरोध में प्रदर्शन

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के ऊपर अत्याचार लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बुनेर जिले की एक सिख लड़की को 20 अगस्त की शाम को जबरन अगवा कर इस्लाम में परिवर्तित कर दिया गया था।

Updated on: 23 Aug 2022, 12:21 PM

गोरखपुर:

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के ऊपर अत्याचार लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बुनेर जिले की एक सिख लड़की को 20 अगस्त की शाम को जबरन अगवा कर इस्लाम में परिवर्तित कर दिया गया था। इस घटना के बाद वहां के सिख समुदाय ने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया है। बताया जा रहा है कि गुरचरण सिंह की बेटी दीना कौर को बंदूक की नोक पर अगवा किया गया और फिर उसके साथ रेप किया गया और उसके अपहरणकर्ता से शादी कर ली गई। जबकि उसके परिवार ने पुलिस से संपर्क किया, लेकिन किसी भी तरीके से सुनवाई नहीं की गई।

इस घटना के बाद से पाकिस्तान के साथ-साथ भारत में भी सिख समाज पूरी तरह से आक्रोशित हैं और पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा की मांग को लेकर सड़कों पर उतर आया है। गोरखपुर में आज सिख समाज के पुरुषों और महिलाओं ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की। इन्होंने पाकिस्तान का पुतला भी जलाया और सरकार से मांग की कि पाकिस्तान में सिखों के साथ-साथ जो दूसरे अल्पसंख्यक हैं उन पर अत्याचार बंद कराने के लिये सरकार पहल करे। उत्तर प्रदेश पंजाबी एकेडमी के सदस्य जगनैन सिंह नीटू के नेतृत्व में हुए इस प्रदर्शन के जरिए सिख समाज के लोगों ने डीएम को ज्ञापन सौंपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की कि वह अब निर्णायक कदम उठाएं और पाकिस्तान में सिख समाज के लोगों की सुरक्षा करें।