News Nation Logo

गोरखनाथ मंदिर में हमले का मामला : UP ATS का बड़ा खुलासा- आतंकी संगठन ISIS के संपर्क में था मुर्तजा

गोरखनाथ मंदिर में हमले का मामला : गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षा कर्मचारियों पर हमले के मुख्य आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी से पूछताछ में यूपी एटीएस ने बड़ा खुलासा किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 30 Apr 2022, 05:48:05 PM
murtza

गोरखनाथ मंदिर में हमले का मामला (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

गोरखनाथ मंदिर में हमले का मामला : गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर में सुरक्षा कर्मचारियों पर हमले (Gorakhnath temple attack case ) के मुख्य आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी से पूछताछ में यूपी एटीएस ने बड़ा खुलासा किया है. यूपी एटीएस की पूछताछ में पता चला है कि मुर्तजा आतंकी संगठन ISIS के एक्टिविस्ट से संपर्क में था. साथ ही ISIS की शपथ लेने और ISIS के समर्थकों को आर्थिक सहायता किए करने का खुलासा हुआ है. 

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों पर हमले के अभियुक्त मुर्तजा से UP ATS की ओर से की गई पूछताछ में आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के एक्टिविस्ट से संपर्क में होने, ISIS की शपथ लेने और ISIS के समर्थकों को आर्थिक सहायता किए जाने के संबंध में खुलासा हुआ है. 

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि यूपी एटीएस ने आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी के कई ई-डिवाइस, उसके कई सोशल मीडिया अकाउंट जैसे जीमेल, ट्विटर, फेसबुक और ई-वॉलेट का डेटा विश्लेषण किया है. आरोपी ने अपने बैंक अकाउंट से यूरोप और अमेरिका के कई देशों में ISIS समर्थकों से संबंधित संगठनों के माध्यम से ISIS की आतंकी गतिविधियों का समर्थन करने के लिए लगभग 8.5 लाख भारतीय रुपये भेजे. उसने इंटरनेट के माध्यम से हथियार- AK47, M4 कार्बाइन और अन्य मिसाइल तकनीक भेजी.

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि आरोपी मुर्तजा ने गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षाकर्मियों पर हमला किया और राइफल छीनने का प्रयास किया. उसका इरादा हथियार छीनकर बड़ा ऑपरेशन करने का था.  

First Published : 30 Apr 2022, 05:48:05 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.