News Nation Logo

UP में बकरों को बियर पिलाने का वीडियो वायरल, जानिए क्या है कारण

उत्तर प्रदेश के मेरठ में मंगलवार को बकरीद से पहले एक वीडियो वायरल हुआ है. जिसमें कुछ लोग बकरों को बीयर पिला रहे हैं. बकरीद से ठीक कुछ दिन पहले बीयर पिलाने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Yogendra Mishra | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 07 Aug 2019, 03:00:11 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

highlights

  • बकरों को बीयर पिलाने का वीडियो वायरल
  • वजन बढ़ाने के लिए पिलाया जा रहा बीयर
  • वीडियो वायरल करने वाले युवक ने की कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मेरठ में मंगलवार को बकरीद से पहले एक वीडियो वायरल हुआ है. जिसमें कुछ लोग बकरों को बीयर पिला रहे हैं. बकरीद से ठीक कुछ दिन पहले बीयर पिलाने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. कई न्यूज पोर्टलों के मुताबिक वीडियो लिसाड़ी गेट के रहने वाले एक युवक ने बनाकर सोशल मीडिया पर डाला है.

यह भी पढ़ें- पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन, अखिलेश, मायावती ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

वीडियो में दिख रहा है कि एक मकान की छत पर तीन लोग बकरों को बीयर पिला रहे हैं. दरअसल, वीडियो में एक मकान की छत पर तीन लोग कुछ बकरों को बीयर पिला रहे हैं. वह एक के बाद एक कई बोतलें बकरों को पिलाते जा रहे हैं. इसी बीच एक युवक की नजर कैमरे पर पड़ जाती है. जिससे वह वहां से मुंह छिपा कर सीढ़ियों की ओर चला जाता है. बाकी सभी लोग बकरों को बीयर पिलाना जारी रखते हैं.

यह भी पढ़ें- योगी कैबिनेट ने गौपालकों को दी बड़ी सौगात, कैबिनेट मीटिंग में 11 प्रस्तावों पर लगी मुहर 

वीडियो वायरल करने वाले युवक ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को वायरल करते हुए कार्रवाई की मांग की है. उसने लिखा कि जिन बकरों को कुर्बानी दी जाती है, उन्हें इस तरह से बीयर और बाकी चीजें दी जा रही हैं. उसने आरोप लगाया कि यह सब आपत्तिजनक है. इन लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

ये है बकरों को बियर पिलाने का कारण

बताया जा रहा है कि बकरों का वजन बढ़ाने और उन्हें मोटा-ताजा दिखाने के लिए उन्हें बीयर पिलाया जा रहा है. एक धारणा है कि बीयर पीने से लोग मोटे हो जाते हैं. इसी धारणा के चलते बकरों को बीयर पिलाया जा रहा है. इतना ही नहीं बकरीद के मौके पर बकरों को बेचने में कई तरह के स्कैम (Scam) देखे गए हैं.

यह भी पढ़ें- धारा 370 पर बोली मायावती, कहा- 'कश्मीरियों को भविष्य में केंद्र सरकार के फैसले का लाभ मिलेगा' 

एक स्कैम यह भी है कि बकरों के मुंह में पाइप लगाकर जबरन पानी पिला दिया जाता है जिससे उसका पेट फूल जाए और वह मोटा ताजा दिखे. यह सब मुनाफा कमाने के लिए किया जा रहा है.

First Published : 07 Aug 2019, 11:54:33 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.