logo-image

गाजियाबाद में बुजुर्ग की पिटाई मामलाः सपा नेता उम्मेद पहलवान दिल्ली से गिरफ्तार

गाजियाबाद में बुजुर्ग की पिटाई मामले में पुलिस ने सपा नेता उम्मेद पहलवान को गिरफ्तार कर लिया है. उम्मेद पहलवान पर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने का आरोप है. गाजियाबाद कांड में अब सभी 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

Updated on: 19 Jun 2021, 02:43 PM

highlights

  • इस मामले में सभी 11 आरोपी गिरफ्तार 
  • उम्मेद पर भड़काऊ पोस्ट डालने का आरोप
  • साल 2017 में उम्मेद पर गोकशी का केस दर्ज हो चुका है

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बुजुर्ग की पिटाई मामले (Ghaziabad Muslim old man beating case) में पुलिस (Ghaziabad Police) ने सपा नेता उम्मेद पहलवान (SP leader Umaid) को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उम्मेद के साथ गुलशन को भी गिरफ्तार किया गया है. दोनों को दिल्ली के लोकनायक जय प्रकाश अस्पताल के पास से गिरफ्तार किया गया है. उम्मेद पहलवान पर सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने का आरोप है. बुजुर्ग की पिटाई के आरोप में आखिरी आरोपी गुलशन को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. गाजियाबाद कांड में अब सभी 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. 

ये भी पढ़ें- कोरोना का घातक डेल्टा वैरिएंट अब जानवरों में फैला, तमिलनाडु के चिड़ियाघर में 4 शेर संक्रमित

दरअसल गाजियाबाद जिले में बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति समद सैफी की पिटाई और जबरन उनकी दाढ़ी काटने के आरोपों को लेकर घमासान मचा हुआ है. इस मामले में पुलिस सांप्रदायिक पहलू से इनकार कर रही है और कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था. इसी मामले में उम्मेद पहलवान की तलाश की जा रही थी, जो कि पिछले कुछ दिनों से गायब था.

गाजियाबाद कांड में अब सभी 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. क्योंकि दोनों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है, इसलिए अब दोनों को गाजियाबाद लाया जाएगा. इससे पहले गाजियाबाद पुलिस ने गुरुवार को हिमांशु, अनस, बाबू बिहारी व शावेज को गिरफ्तार किया था. इस केस का मुख्य आरोपी प्रवेश गुर्जर पहले ही गिरफ्तार हो चुका है. वहीं 14 जून को दो अभियुक्तों कल्लू और आदिल की गिरफ्तारी हुई थी. इसके अगले दिन 15 जून को 2 और गिरफ्तारी की गई, जिनका नाम इंतजार और बौना उर्फ सद्दाम है.

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री ने कोविड मानदंडों का पालन करने के लिए महिला की प्रशंसा की

इस मामले में पुलिस ने उम्मेद पहलवान के खिलाफ केस दर्ज किया है. आरोप है कि उम्मेद ने फर्जी तरह से कहानी गढ़ी और बुजुर्ग के साथ फेसबुक लाइव कर दिया. पुलिस द्वारा केस दर्ज किए जाने के बाद से ही उम्मेद फरार हैं और अब पुलिस ने उसको दिल्ली से धर दबोचा है. उम्मेद पर साल 2017 में गाजियाबाद के लोकल बीजेपी नेता ने उम्मेद पहलवान के खिलाफ गोकशी की FIR दर्ज करवाई थी. हालांकि जांच के बाद उम्मेद पहलवान का नाम FIR से हटा दिया गया था.