logo-image

Dev Deepawali की पूर्व संध्या पर जगमगाई काशी, हर तरफ जगमग रोशनी

Dev Deepawali 2022:  देव दीपावली की पूर्व संध्या पर पूरी काशी नगरी दीपों से जगमग हो गई. पूरा वाराणसी नगर रोशनी से नहाया हुआ है. हर घाट पर दीये जल रहे हैं. हर मंदिर पर रंग-बिरंगी रोशनी की गई है. वहीं, गंगा की लहरों पर लेजर शो के जरिए शिव कथा का आयोजन हो रहा है. इसमें देव दीपावली का...

Updated on: 06 Nov 2022, 09:37 PM

highlights

  • देव दीपावली की पूर्व संध्या पर जगमग हुई काशी
  • हर घाट पर रंग-बिरंगी लाइटें और दीये हुए जगमग
  • 7 नवंबर को मनाई जाएगी देव दीपावली

वाराणसी:

Dev Deepawali 2022:  देव दीपावली की पूर्व संध्या पर पूरी काशी नगरी दीपों से जगमग हो गई. पूरा वाराणसी नगर रोशनी से नहाया हुआ है. हर घाट पर दीये जल रहे हैं. हर मंदिर पर रंग-बिरंगी रोशनी की गई है. वहीं, गंगा की लहरों पर लेजर शो के जरिए शिव कथा का आयोजन हो रहा है. इसमें देव दीपावली का पौराणिक महत्व भी दर्शाया जा रहा है. काशी के चेत सिंह घाट पर गंगा की लहरों से होते हुए लेजर शो घाट की दीवारों पर अनुपम छटा नजर आ रही है. पूरा गंगा घाट रोशनी से नहा रहा है.

देव दीपावली के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाई और महादेव की पूजा अर्चना की. योगी आदित्यनाथ काशी में आने के बाद बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगाने से नहीं चूकते हैं. 

काशी विश्वनाथ धाम में एक करोड़ के लगे फूल

काशी विश्वनाथ धाम में एक करोड़ की लागत से जिस तरह से फूलों से सजाया जा रहा है. इसके पीछे की कहानी यह है कि विशाखापट्टनम के एक भक्त ने एक करोड़ पर का अनुदान दिया है. जिसके माध्यम से देश और दुनिया से एक करोड़ की लागत के फूल मंगाए गए हैं.