logo-image

कोरोना वायरस को लेकर नोएडा प्रशासन सख्त, अब रात 8 से सुबह 6 बजे तक लगेगा कर्फ्यू

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते संक्रमण की वजह से लॉकडाउन के दौरान कर्फ्यू का समय रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक कर दिया गया है.

Updated on: 25 Jun 2020, 11:26 PM

नोएडा:

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते संक्रमण की वजह से लॉकडाउन के दौरान कर्फ्यू का समय रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक कर दिया गया है. पहले यह समय रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक था. पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 17 जून को मेरठ मंडल में कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने हेतु उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में एक बैठक हुई थी.

उन्होंने कहा कि बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए रात्रि कर्फ्यू बढ़ाने का निर्देश दिया गया था. उन्होंने बताया कि उक्त निर्देश के आधार पर संक्रमण को रोकने के लिए आज से रात्रि कर्फ्यू का समय रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक कर दिया गया है. कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवा तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति से जुड़े लोगों के आवागमन की अनुमति है.

गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस के 141 और मामले सामने आए

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में पिछले 24 घंटे में 141 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. जिला निगरानी अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि कोविड-19 के संक्रमण की वजह से आज एक व्यक्ति की मौत हो गई. अब कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 20 हो चुकी है. यहां के विभिन्न अस्पतालों से उपचार के दौरान 47 लोगों को स्वस्थ होने के बाद आज छुट्टी दे दी गई है.

डॉ. दोहरे ने बताया कि बृहस्पतिवार को कोविड-19 की आई जांच रिपोर्ट में 141 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिससे अब जिले में कोविड-19 से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 1,811 हो गई है. उन्होंने बताया कि अब तक 1,028 लोग उपचार के दौरान ठीक होकर घर जा चुके हैं जबकि 763 मरीजों का यहां के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है.