logo-image

यूपी की चित्रकूट जिला जेल में गैंगवॉर, दो गैंगस्टर की हत्या, तीसरे को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर किया

उत्तर प्रदेश की चित्रकूट जिला जेल उस वक्त जंग का मैदान बन गई, जब वहां गैंगवॉर छिड़ गई. जेल के अंदर ही दो गुट आपस में जा भिड़े और इस झड़प में दो गैंगस्टरों की हत्या कर दी है.

Updated on: 14 May 2021, 01:28 PM

highlights

  • उत्तर प्रदेश की चित्रकूट जिला जेल में गैंगवॉर
  • जेल में कैदियों के बीच संघर्ष में दो की हत्या
  • तीसरे को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर किया

चित्रकूट:

उत्तर प्रदेश की चित्रकूट जेल ( Chitrakoot Jail ) उस वक्त जंग का मैदान बन गई, जब वहां गैंगवॉर ( Gangwar ) छिड़ गई. जेल के अंदर ही दो गुट आपस में जा भिड़े और इस झड़प में दो गैंगस्टरों की हत्या कर दी है. जेल के अंदर अंशुल दीक्षित नामक गैंगस्टर बंदी ने फायरिंग करके दो अन्य गैंगस्टर मेराजुद्दीन और मुकीम उर्फ काला को मार डाला है. मुकीम काला पश्चिम यूपी ( West UP ) का बड़ा बदमाश था. इस गैंगवार के बाद एनकाउंटर में पुलिस ने भी अंशुल दीक्षित को मार गिराया है. इस घटना के बाद जिलाधिकारी तथा एसपी मौके पर मौजूद हैं तथा घटनाक्रम की जानकारी प्राप्त कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि फिलहाल कारागार में शांति है तथा स्थिति नियंत्रण में है.

यह भी पढ़ें : सहारनपुर में कोरोना विस्फोट, दो गांवों में 15 दिन के अंदर करीब 38 लोगों की मौत 

चित्रकूट जेल से प्राप्त सूचना के अनुसार, जिला जेल चित्रकूट की उच्च सुरक्षा बैरक में निरुद्ध अंशु दीक्षित पुत्र जगदीश (जो  जिला जेल सुल्तानपुर से प्रशासनिक आधार पर स्थानांतरित होकर चित्रकूट में निरूद्ध है) ने आज सुबह लगभग 10 बजे सहारनपुर से प्रशासनिक आधार पर आए बंदी मुकीम काला तथा बनारस जिला जेल से प्रशासनिक आधार पर आए मेराज अली को असलहे से मार दिया तथा पांच अन्य बंदियों को अपने कब्जे में कर लिया.

यह भी पढ़ें : सीएम योगी एक बार फिर पहुंचे कोरोना संक्रमित मरीज के घर 

जिसके बाद उन्हें जान से मारने की धमकी देने लगा, क्योंकि उसके पास असलहा था. ऐसे में जिला प्रशासन को सूचना दी गई. चित्रकूट के डीएम और एसपी द्वारा पहुंचकर बंदी को नियंत्रित करने का बहुत प्रयास किया गया, किंतु वह पांच अन्य बंदियों को भी मार देने की धमकी देता रहा. उसकी आक्रामकता तथा जिद को देखते हुए पुलिस द्वारा कोई विकल्प ना देखते हुए की गई फायरिंग में अंशु दीक्षित भी मारा गया. इस प्रकार कुल 3 बंदी इस घटना में में मरे हैं. फिलहाल कारागार में तलाशी कराई जा रही है.