News Nation Logo

आश्रम में महिला के साथ किया सामूहिक दुष्कर्म, मामला दर्ज

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 17 Oct 2022, 10:25:07 AM
gang rape

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश की राजधानी में 24 घंटे के भीतर यह दूसरी घटना दर्ज की गई है, जहां गोमती नगर पुलिस क्षेत्र में एक आश्रम में अनुयायियों द्वारा 52 वर्षीय एक महिला के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया गया. महिला ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है, जहां उसे मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है और चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पीड़िता ने आरोप लगाया कि, आश्रम के मुखिया ने उसकी मदद नहीं की और धमकी दी कि अगर पुलिस को मामले की जानकारी हुई तो जान से मार देंगे.

शिकायतकर्ता के मुताबिक घटना 4 अक्टूबर की शाम की है.

प्राथमिकी के अनुसार, महिला एक संन्यासी के माध्यम से पिछले महीने आश्रम पहुंची, जिससे वह इस साल की शुरूआत में प्रयागराज में माघ मेले के दौरान मिली थी.

पीड़िता ने अपने बयान में कहा है कि, लखनऊ स्थित आश्रम में मुझे भोजन दिया गया और मैं बेहोश हो गई. जब मैं उठी, तो मैंने खुद को पूरी तरह से नग्न पाया और मेरा शरीर कांप रहा था. चारों ने मेरे साथ सामूहिक बलात्कार किया था. जब मैंने आश्रम के मुखिया से शिकायत की, तो उसने मुझसे कहा कि अगर मैं जीना चाहती हूं तो चुप रहूं.

पूर्वी क्षेत्र की पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) प्राची सिंह ने कहा कि, जांच के दौरान पुलिस को आश्रम की संपत्ति को लेकर कुछ विवाद से जुड़े एक अदालती मामले के बारे में पता चला.

डीसीपी ने कहा कि, मामले की हर एंगल से जांच की जाएगी.

इससे पहले, राज्य की राजधानी में एक ऑटो चालक और उसके सहयोगी द्वारा 18 वर्षीय एक लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने की घटना सामने आई थी.

नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के 2021 के डेटा के मुताबिक देश में कुल 31,667 रेप के केस दर्ज किये गये थे. राजस्थान में सबसे ज्यादा 6337 केस दर्ज हुए वही दूसरे स्थान पर मध्य प्रदेश रहा जहॉ 2947 रेप के केस दर्ज किये गये. तिसरे स्थान पर यूपी है जहॉ 2845 रेप के केस दर्ज किये गये.

First Published : 17 Oct 2022, 10:25:07 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.