logo-image

आज से सिर्फ इन पास का इस्तेमाल कर बाहर निकल पाएंगे, देखें पूरी लिस्ट

लॉकडाउन के बाद भी लोग बेवजह बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ आज से और सख्ती होने जा रही है.

Updated on: 24 Apr 2020, 09:43 AM

लखनऊ:

लॉकडाउन के बाद भी लोग बेवजह बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ आज से और सख्ती होने जा रही है. अगर लोग बिना पास के बाहर निकलते पकड़े गए तो ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. आज से प्रशासन ने बिना पास के किसी भी तरह की गाड़ी के सड़क पर चलाने से इनकार कर दिया है. जिन लोगों के पास लाल रंग का पास है, उन्हें भी साढ़े नौ बजे से शाम छह बजे के बीच आने-जाने की अनुमति नहीं होगी. इन लोगों को भी विशेष परिस्थिति में छूट दी जा सकती है.

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस को धोबिया पछाड़ दे रहा भारत, ये आंकड़े तो यही कहते हैं

सरकारी कार्यालय के निजी वाहन भी मान्य नहीं
कोई भी निजी वापन अगर सरकारी दफ्तरों से संबंद्ध है तो उसे किसी भी हालत में बिना पास के नहीं चलने दिया जाएगा. पुलिस के मुताबिक पिछले कुछ समय से लोग खाना बांटने के नाम पर या गाड़ी की विंड स्क्रीन पर सफेद कागज में ऑन डयूटी लिख कर सड़कों पर घूम रहे हैं. ऐसे लोगों के वाहन तुरन्त सीज कर दिये जायेंगे.

यह भी पढ़ेंः किसानों और कारोबारियों के लिए आज हो सकता है बड़ा फैसला, PM और FM की अहम बैठक

दोपहिया को भी छूट नहीं
दोपहिया वाहनों को भी किसी तरह की छूट नहीं दी जाएगी. इन वाहनों को भी बहुत इमरजेंसी होने पर ही निकलने दिया जायेगा. पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वह जरूरी सामान अपने मोहल्ले और नजदीक की दुलानों से ही खरीदें. इसके साथ ही पुलिस ने सख्त चेतावनी दी है कि अगर लोग किसी और का पास लेकर फर्जी नाम से बाहर निकलते पकड़े गए तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी.