logo-image

प्रेम की नगरी आगरा सीएम योगी के लिए बनी टेंशन, हर घंटे मिल रहा कोरोना का एक मरीज

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में रविवार को कोविड-19 के 26 नए मामले सामने आने के साथ ही जनपद में 569 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

Updated on: 03 May 2020, 11:43 PM

आगरा:

उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) के आगरा (Agra) जिले में रविवार को कोविड-19 (COVID-19) के 26 नए मामले सामने आने के साथ ही जनपद में 569 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. जिला प्रशासन ने बताया कि आगरा में संक्रमण से अभी तक 15 लोगों की मौत हुई है जबकि 137 लोग इलाज के बाद संक्रमण मुक्त होकर अपने-अपने घर लौट चुके हैं.

उन्होंने बताया कि डॉ. आंबेडकर विवि के प्रोफेसर, एसएन मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर सहित 26 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. उन्होंने कहा कि सभी के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया जा रहा है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी पढ़ें:लॉकडाउन में किसे बस-ट्रेन से यात्रा की मिलेगी मंजूरी?, MHA ने जारी की ये गाइडलाइन

उन्होंने बताया कि एसएन मेडिकल कॉलेज के एक सीनियर रेजीडेंट के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद उनके विभाग के अन्य डॉक्टरों, जूनियर डॉक्टरों, चिकित्साकर्मियों और भर्ती मरीजों की भी जांच कराई जा रही है. जिले के सब्जी और फल विक्रेताओं में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आने के बाद विभिन्न क्षेत्रों की ‘पूल टेस्टिंग’ की जा रही है.

और पढ़ें:मध्य प्रदेश में 17 मई तक नहीं खुलेंगी शराब की दुकानें, CM शिवराज ने कही ये बात

कोविड-19 के कारण जिले में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है. एडीएम सिटी प्रभाकांत अवस्थी ने बताया कि दूध, किराना का सामान और सब्जी की लोगों के घरों तक पहुंचाई जाएगी, किसी को घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी, बेवजह बाहर निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वहीं कोरोना योद्धाओं को धन्यवाद देने के लिए सेना के हेलीकॉप्टरों ने एसएन मेडिेकल कॉलेज के डॉक्टरों पर पुष्पवर्षा की. इस दौरान डॉक्टरों और अन्य चिकित्साकर्मियों सहित कोरोना योद्धाओं को उत्साह देखने योग्य था.