News Nation Logo

UP के रायबरेली में फ्रांस से आई बारात, दूल्हे ने फ्रेंच में लिए सात जन्मों के वचन, देखें VIDEO

कहते हैं कि सच्चे प्यार को सात समुंदर नहीं रोक सकते. ऐसा ही उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हुई एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल यह शादी इस लिए चर्चा का विषय है क्योंकि इसमें दूल्हा फ्रांस का था और दुल्हन रायबरेली की.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 05 Feb 2020, 12:28:53 PM

रायबरेली:

कहते हैं कि सच्चे प्यार को सात समुंदर नहीं रोक सकते. ऐसा ही उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हुई एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल यह शादी इस लिए चर्चा का विषय है क्योंकि इसमें दूल्हा फ्रांस का था और दुल्हन रायबरेली की. फ्रांस यानी वही देश जहां से भारत ने वायुसेना के लिए राफेल (Rafale) विमान खरीदे हैं. जानकारी के मुताबिक 2019 में रायबरेली की नीति बेदी वहां जॉब के लिए गई थीं. जहां उन्होंने अपने साथ काम कर रहे सिलवा मार्टिन को दिल दे दिया. दोनों ने हाल ही में शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया.

नीति और सिलवा की शागी रायबरेली के सारस होटल में मंगलवार को हुई. इस शादी में बार-बार भाषा को लेकर दिक्कतें आती रहीं. क्योंकि सिलवा मार्टिन को हिंदी नहीं आती. दूल्हे और दुल्हन के दोस्तों ने इस मौके पर ट्रांसलेटर यानी अनुवादक का काम किया. शादी पूरी तरह से भारतीय रीति-रिवाज से हुई.

सिलवा मार्टिन ने शादी के सातों वचन अपनी मातृ भाषा फ्रेंच में लिए. इस शादी समारोह में शामिल होने के लिए फ्रांस से सिलवा की मां और एक दर्जन बाराती फ्रांस से उत्तर प्रदेश के रायबरेली पहुंचे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीती के जिंदगी भर की ख्वाहिश मानो पूरी हो गई है. नीति का कहना है कि अगर उसके माता-पिता इस शादी की इजाजत न देते तो शायद दोनों का संगम कभी न हो पाता.

हिंदू रीति रिवाजों के साथ शादी पूरी हुई. दूल्हे सिलवा मार्टिन ने सात वचनों को फ्रेंच में समझा और सात फेरे लिए. इस दौरान फ्रांस से आए दूल्हे के माता-पिता ने शादी की सभी रस्में पूरी कीं. इस शादी से नीति की मां नीरू बेदी और पिता संजय बेदी दिखे. शादी में शामिल होने वाला हर मेहमान इस जोड़ी को देख कर अक तरफ हैरान था तो वहीं दूसरी और खुश था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Feb 2020, 10:49:32 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.