logo-image

नौकरी दिलाने के नाम पर 15 लाख की ठगी, मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री के गृह जनपद में विद्युत विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर 15 लाख की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है.

Updated on: 04 Nov 2020, 02:40 AM

मथुरा:

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री के गृह जनपद में विद्युत विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर 15 लाख की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है. ठगों द्वारा युवक को फर्जी नियुक्ति पत्र भी थमा दिया गया, जब युवक नियुक्ति पत्र लेकर विभाग में पहुंचा तो उसे ठगे जाने का पता चला. पीडित युवक ने इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस के अनुसार, थाना नौहझील क्षेत्र के गांव जरैलिया, पोस्ट बाजना निवासी अवनीश चौधरी दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ाई पूरी कर कोचिंग कर रहा था. इसी दौरान उसकी मुलाकात मुजफ्फरनगर के सिविल लाइंस निवासी सनी मलिक से हुई, जो धीरे-धीरे दोस्ती में बदल गई.

पुलिस के मुताबिक, सनी मलिक ने अवनीश को नौकरी दिलाने का भरोसा दिलाकर उसके परिवार से पांच लाख रुपए नगद तथा 10 लाख रुपए मूल्य के चार चेक ले लिए. इसके बाद पिछले वर्ष 10 मई को लिपिक पद पर नियुक्ति पत्र थमा दिया. जब अवनीश नियुक्ति पत्र लेकर मेरठ स्थित विभागीय कार्यालय में ज्वाइनिंग के लिए पहुंचा, तो पता लगा कि यह नियुक्ति पत्र फर्जी है. फिलहाल तीनों आरोपी युवक फरार हैं. इस संबंध में पीड़ित अवनीश चौधरी ने दावा किया कि इस गिरोह द्वारा उसके अलावा लखनऊ, नोएडा, मुजफ़्फनगर के एक दर्जन से अधिक अन्य युवकों से भी ठगी की है.