logo-image

पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे नीरज सपा छोड़ आज BJP में हो सकते हैं शामिल

समाजवादी पार्टी के राज्यभा सांसद और पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने सोमवार को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

Updated on: 16 Jul 2019, 11:37 AM

highlights

  • सपा ने नहीं दिया था 2019 में टिकट
  • 2014 में हार गए थे चुनाव
  • बीजेपी 2020 में भेज सकती है राज्यसभा

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के राज्यभा सांसद और पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने सोमवार को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि कुछ समय से नीरज शेखर और अखिलेश यादव के बीच तना-तनी चल रही थी. लोकसभा चुनाव से पहले वह अपने परिवार की परंपरागत सीट बलिया से टिकट मांग रहे थे, लेकिन सपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया.

यह भी पढ़ें- राजस्थान: पुलिस के हत्थे चढ़ा 'पारदी गैंग', ऐसे देता था चोरी के वारदात को अंजाम

जिसके कारण वह समाजवादी पार्टी से नाराज चल रहे थे. अब सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि वह आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. आज उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की. माना जा रहा है कि 12:30 बजे वह बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. माना यह भी जा रहा है कि बीजेपी 2020 में उन्हें राज्यसभा भेज सकती है.

यह भी पढ़ें- अखिलेश सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति पर ED का शिकंजा, जेल में होगी पूछताछ

हालांकि नीरज ने अपने इस्तीफे का कारण व्यक्तिगत बताया है. राज्यसभा से उनका इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया गया है. नीरज शेखर ने अपने पिता चंद्रशेखर की सीट को संभाला. चंद्रशेखर के निधन के बाद उपचुनाव हुआ जिसमें नीरज सांसद बने. 2014 में वह सपा से एक बार फिर मैदान में उतरे लेकिन वह चुनाव हार गए. 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा ने उन्हें बलिया से टिकट नहीं दिया.