logo-image

पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी ने छोड़ा BSP का दामन, बेटे को मिला सपा से टिकट

उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी को जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है. बसपा के कद्दावर नेता अंबिका चौधरी अपने बेटे के आनंद चौधरी के साथ पार्टी छोड़ दी है.

Updated on: 19 Jun 2021, 04:46 PM

highlights

  • बहुजन समाज पार्टी को जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है
  • बसपा के कद्दावर नेता अंबिका चौधरी अपने बेटे के आनंद चौधरी के साथ पार्टी छोड़ दी है
  • अंबिका चौधरी के बेटे ने समाजवादी पार्टी (सपा) का दामन थाम लिया है

लखनऊ :

उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी ( Bahujan Samaj Party ) को जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव से पहले बड़ा झटका लगा है. बसपा ( Bahujan Samaj Party ) के कद्दावर नेता अंबिका चौधरी अपने बेटे के आनंद चौधरी के साथ पार्टी छोड़ दी है. अंबिका चौधरी के बेटे ने समाजवादी पार्टी (सपा) (Samajwadi Party) का दामन थाम लिया है. समाजवादी पार्टी ने उन्हें जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए अपना प्रत्याशी भी घोषित किया है. बता दें कि अंबिका के बेटे आनंद ने बसपा ( Bahujan Samaj Party ) के अधिकृत प्रत्याशी के रूप में जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा और जीता था. वह वार्ड नंबर-45 से जिला पंचायत सदस्य भी हैं. 

यह भी पढ़ें : एमपी में BJP की कार्यसमिति की बैठक 24 जून को भेापाल में, इन चीजों पर होगी चर्चा

पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी ने मायावती को भेजे इस्तीफे में कहा कि साल 2019 को लोकसभा चुनाव के बाद से पार्टी ( Bahujan Samaj Party ) में उन्हें कोई दायित्व नहीं दिया जा रहा है. ऐसा लग रहा है कि पार्टी में मैं उपेक्षित और अनुपयोगी हो गया हूं. मेरे बेटे को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने जिला पंचायत अध्यक्ष का प्रत्याशी बनाया है. इसलिए मैंने अपना इस्तीफा मायावती को भेज दिया है. माना जा रहा है कि बेटे के बाद अब अंबिका चौधरी भी सपा ज्वाइन कर लेंगे.

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर की कई बड़ी पार्टियों को मिला पीएम मोदी से मुलाकात का निमंत्रण

दरअसल, पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी साल 2017 में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) छोड़कर बहुजन समाज पार्टी में शामिल हुए थे. अंबिका पांच साल पहले तक समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता माने जाते थे. मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी होने की वजह से सपा सरकार में उन्हें मंत्री भी बनाया गया था.

यह भी पढ़ें : लोकतंत्र में निर्णय सिर्फ बहुमत पर नहीं, सर्वसम्मति के आधार पर होने चाहिए : लोकसभा स्पीकर