logo-image

पूर्व सीएम कल्याण सिंह बोले, '500 साल का विवाद खत्म, अब बनेगा राम मंदिर'

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल ने सोमवार को एक प्रेस कान्फ्रेंस करके कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद 500 साल पुराना विवाद खत्म हो गया.

Updated on: 11 Nov 2019, 05:46 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल ने सोमवार को एक प्रेस कान्फ्रेंस करके कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद 500 साल पुराना विवाद खत्म हो गया. उन्होंने कहा कि फैसला पूरी तरह से न्याय संगत है. सुप्रीम कोर्ट का निर्णय सर्व समावेशी है जिसके कारण से किसी ने भी इसके विरोध में आवाज नहीं उठाई. अब राम मंदिर की संकल्पना पूरी होने जा रही है.

यह भी पढ़ें- ओवैसी के बयान पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड और मुस्लिम पक्षकार ने जताया ऐतराज, कहा...

लखनऊ में एक प्रेसकान्फ्रेंस को संबोधिक करते हुए कल्याण सिंह ने कहा कि 9 नवंबर को अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने जो आदेश दिया है मैं उसका स्वागत करता हूं. राम की नगरी में अब भव्य मंदिर बनेगा. अब अयोध्या में भी बड़े स्तर पर विकास होगा. योगी आदित्यनाथ की सरकार सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित हैं. अब अयोध्या का भी बड़े स्तर पर विकास होगा.

यह भी पढ़ें- ये हैं गाजियाबाद के बंटी-बबली, ज्वैलर्स को इस अनोखे तरीके से बना रहे हैं निशाना

कल्याण सिंह ने कहा कि ''मैं खुद ही राम भक्त हूं. पहले दिन से अयोध्या के विकास व राम मंदिर के निर्माण का सपना देखता रहा हूं. मैं अयोध्या जाऊंगा. लेकिन अभी इसकी तारीख तय नहीं है''

बाबरी ढांचा विध्वंस पर नहीं की टिप्पणी

आपको बता दें कि 6 दिसंबर 1992 में उनकी सरकार के दौरान ढांचा गिराए जाने पर कल्याण सिंह ने कहा कि 'CBI कोर्ट में मामला चल रहा है. मेरे खिलाफ 47 गवाहों की सूची सीबीआई ने पेश किए हैं. जिनमें से सिर्फ अभी 7 की सुनवाई हुई है. मैं इस पर कुछ नहीं कहूंगा.

यह भी पढ़ें- योगी कैबिनेट की बैठक में सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद दिया गया, इन 13 प्रस्तावों को मिली मंजूरी

असदउद्दीन ओवैसी के बयान पर कल्याण सिंह ने कहा कि मैं राम मंदिर को राजनीति से नहीं जोड़ना चाहता हूं. यह सांस्कृतिक मुद्दा है और लोगों की भावनाओं से जुड़ा हुआ है. यह मामला जीत और हार का नहीं था और न ही उसे इस चश्में से देखना चाहिए. ट्रस्ट बनाना सरकार का काम है. वो तय करेगी कि इसमें कौन होगा.