News Nation Logo
Banner

बाहुबली धनंजय सिंह ने प्रयागराज कोर्ट में किया सरेंडर, देखती रह गई यूपी पुलिस

उत्तर प्रदेश के नामी बाहुबली और बहुजन समाज पार्टी के पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने शुक्रवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 05 Mar 2021, 01:58:35 PM
बाहुबली धनंजय सिंह ने कोर्ट में किया सरेंडर, देखती रह गई यूपी पुलिस

बाहुबली धनंजय सिंह ने कोर्ट में किया सरेंडर, देखती रह गई यूपी पुलिस (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • बीएसपी के पूर्व सांसद और बाहुबली धनंजय सिंह ने किया सरेंडर
  • प्रयागराज के एमपी-एमएलए कोर्ट में किया सरेंडर
  • लखनऊ पुलिस ने गुरुवार को ही की थी 25 हजार ईनाम की घोषणा
  • धनंजय सिंह पर अजीत सिंह की हत्या में साजिश रचने का है आरोप

प्रयागराज:

उत्तर प्रदेश के नामी बाहुबली और बहुजन समाज पार्टी के पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने शुक्रवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया. बताते चलें कि उत्तर प्रदेश की लखऊ पुलिस ने गुरुवार को ही धनंजय सिंह पर 25 हजार रुपये के ईनाम की घोषणा की थी. लखनऊ पुलिस की इस घोषणा के एक दिन बाद ही धनंजय सिंह ने प्रयागराज के सांसद और विधायकों की विशेष अदालत में सरेंडर कर दिया. हैरानी की बात ये है कि यूपी के एक नाम बाहुबली ने कोर्ट में सरेंडर भी कर दिया और उसकी तलाश करने वाली पुलिस को कानोंकान भनक भी नहीं लगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धनंजय सिंह वकील की वर्दी पहनकर कोर्ट पहुंचा था.

बताते चलें कि पिछले महीने फरवरी में मऊ के गैंगस्टर अजीत सिंह की हत्या की साजिश रचने के आरोप में बीएसपी के पूर्व सांसद और माफिया डॉन धनंजय सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था. जनवरी में राजधानी लखनऊ में हुई अजीत सिंह की हत्या का आरोपी शार्पशूटर गिरधारी की भी फरवरी में गोली लगने से मौत हो गई थी. लखनऊ के गोमती नगर एक्सटेंशन में स्थित शारदा अपार्टमेंट में धनंजय सिंह का एक फ्लैट है, जहां अजीत सिंह की हत्या करने वाले वाले शूटर रुके थे.

ईस्ट जोन के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त कासिम आबिदी ने कहा कि माफिया डॉन कुंतू सिंह के खिलाफ बयान देने से रोकने के लिए अजीत सिंह की हत्या की गई थी, जो साल 2013 में पूर्व सांसद सर्वेश सिंह सुपू की हत्या का आरोपी है. अजीत सिंह एक गवाह था और केस के मामले में उसके बयान की काफी अहमियत थी. शिवेंद्र सिंह, राजेश तोमर, बंटी, रवि यादव, संदीप और गिरधारी इन छह शूटरों ने मिलकर 6 जनवरी को लखनऊ में अजीत सिंह और उसके साथी पर गोलियां चलाई थीं. इस हमले में अजीत सिंह की मौत हो गई थी, जबकि उसके साथी को गंभीर चोटें आई थीं.

आईएएनएस इनपुट्स के साथ

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Mar 2021, 01:58:35 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.