logo-image

बदायूं के सर्वोदय बालिका विद्यालय में 28 छात्राओं को फूड प्वाइजनिंग, जब्त किया बचा हुआ भोजन

जयप्रकाश नारायण सर्वोदय बालिका विद्यालय बदायूं में खराब खाना खाने के कारण 28 बच्चों की तबियत खराब हो गई.

Updated on: 03 Apr 2022, 06:30 PM

नई दिल्ली:

बदायूं के जयप्रकाश नारायण सर्वोदय बालिका विद्यालय में 28 बच्चों की तबीयत खराब होने की खबर है.  रात का खाना खाने के बाद अचानक बच्चों की हालत खराब होने लगी और आनन-फानन में उन्हें समरेर सीएचसी में भार्ती कराया गया. सूचना के मुताबिक बच्चों को फूड प्वाइजनिंग हो गयी. स्कूल के प्रबंधक ने बच्चों को समरेर सीएचसी में भर्ती कराया है. वहीं 8 बच्चों को दातागंज सीएससी के लिए रेफर किया गया है. जबकि बाकी की छात्राओं का इलाज चल रहा है. SDM दातागंज समेत जिला समाज कल्याण अधिकारी राम जनम ने भी कॉलेज का मुआयना किया.

जानकारी के अनुसार जयप्रकाश नारायण सर्वोदय बालिका विद्यालय बदायूं में खराब खाना खाने के कारण 28 बच्चों की तबियत खराब हो गई. जिसके बाद प्रबंधक ने सभी बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां पर बच्चों का इलाज किया जा रहा है. प्रबंधक ने समररे सीएचसी ने सभी बच्चों को भर्ती कराया गया है. जहां पर बच्चों का इलाज किया जा रहा है. 

बता दें, दातागंज तहसील क्षेत्र के कस्बा समरेर में स्थित जय प्रकाश नारायण सर्वोदय आवासीय बालिका विद्यालय में रह रहीं छात्राएं शनिवार शाम तक ठीक-ठाक थीं. जबकि आधी रात को उन्हें पेट दर्द, बदहजमी और उल्टी की शिकायत शुरू हो गई. एक के बाद एक छात्राओं की हालत बिगड़ते देख स्टाफ भी सहम गया और आनन-फानन में सभी की समरेर CHC लाया गया.

यह भी पढ़ें: नासिक के पास ट्रेन में बड़ा हादसा, पवन एक्सप्रेस के 10 कोच पटरी से उतरे

SDM दातागंज राम शिरोमणि के मुताबिक, लगभग 32 छात्राओं की तबीयत खराब हुई थी. इनमें 8 को दातागंज CHC भेजा गया, जबकि बाकी का इलाज समरेर CHC में चल रहा है. फिलहाल अभी सभी छात्राओं की हालत सामान्य है.

बताया जा रहा है कि स्कूल में शनिवार रात छात्राओं के लिए लौकी-आलू की सब्जी के अलावा अरहर की दाल व चावल बनाए गए थे. छात्राओं ने यह भोजन किया और अपने-अपने कमरों में जाकर सो गईं. देर रात सभी की हालत बिगड़ गई.

प्रशासनिक अफसरों ने फिलहाल रात का बचा हुआ भोजन कब्जे में ले लिया है. खाद्य विभाग की टीम इसकी सैंपलिंग करेगी. ताकि स्पष्ट हो सके कि आखिरकार कमी भोजन में थी या फिर कोई वजह रही.