News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

वाराणसी हादसाः सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजन मित्तल समेत 7 अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के दिए आदेश

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यूपी सेतु निगम के पूर्व प्रबंध निदेशक राजन मित्तल और छह अन्य लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Desh Deepak | Updated on: 18 May 2018, 11:46:34 AM
सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को यूपी सेतु निगम के पूर्व प्रबंध निदेशक राजन मित्तल और छह अन्य लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। इस सप्ताह वाराणसी में निर्माणाधीन फ्लाईओवर गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई थी।

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बताया कि फ्लाईओवर हादसे की जांच के लिए गठित तीन सदस्यीय टीम द्वारा कल रात अपनी रिपोर्ट सौंपने के बाद सीएम योगी ने यह आदेश दिया है।

उन्होंने कहा कि राजन मित्तल के अलावा, मुख्य परियोजना प्रबंधक एच सी तिवारी, परियोजना प्रबंधक के आर सुदान, असिस्टेंट इंजीनियर राजेश सिंह, इंजीनियर लाल चंद, पूर्व परियोजना प्रबंधक गोंडा लाल और अतिरिक्त परियोजना प्रबंधक राजेश पाल के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया गया है।

राज्य सरकार ने कल मित्तल को प्रबंध निदेशक यूपी राज्य सेतु निगम के पद से हटा दिया था।

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी के लोकसभा के निर्वाचित क्षेत्र वाराणसी में मंगलवार को फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिरने से पिलर के नीच एक मिनी बस, कार और दुपहिया वाहन दब गए थे जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई बाद में मरने वालों की संख्या 15 बताई गई।

मुख्यमंत्री ने राज्य लोक निर्माण विभाग और अन्य एजेंसियों से ऐसी घटनाओं के पुनरावृत्ति को रोकने के लिए सभी सुरक्षित कदम उठाने के लिए कहा है।

उन्होंने सभी निर्माण कार्यों में कड़ाई से पालन करने के लिए आवश्यक सूची जारी की है। सूची में निर्माण स्थल पर उचित बैरीकेडिंग और यातायात जैसी व्यवस्था का जिक्र किया गया है।

और पढ़ेंः यूपी: पूर्व मुख्यमंत्रियों को खाली करना होगा बंगला, नोटिस जारी

First Published : 18 May 2018, 11:36:08 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो