News Nation Logo
Banner

हिंडन से पिथौरागढ़ के लिए हवाई यात्रा शुरू, हफ्ते में 6 दिन उड़ेगा विमान, जानें पूरी खबर

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाद अब दिल्ली-एनसीआर को दूसरे एयरपोर्ट की सौगात मिली है. गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरपोर्ट से शुक्रवार को पिथौरागढ़ के लिए पहली कॉमर्शियल फ्लाइट शुरु हुई.

By : Yogendra Mishra | Updated on: 13 Oct 2019, 11:20:17 AM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो। (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • एक घंटे में हिंडन से पिथौरागढ़ पहुंचाएगा विमान
  • हफ्ते में 6 दिन चलेगी हवाई सेवा
  • बृहस्पतिवार को हिंडन से पिथौरागढ़ के लिए बंद रहेगी सेवा

गाजियाबाद:

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाद अब दिल्ली-एनसीआर को दूसरे एयरपोर्ट की सौगात मिली है. गाजियाबाद स्थित हिंडन एयरपोर्ट से शुक्रवार को पिथौरागढ़ के लिए पहली कॉमर्शियल फ्लाइट शुरु हुई. पीएम मोदी ने 8 मार्च को इसी साल सिविल एविएशन टर्मिनल भवन का उद्घाटन किया था. वायुसेना के हिंडन एयरबेस से लगे सिविल एयरपोर्ट से शुक्रवार को पहली व्यावसायिक उड़ान सेवा शुरु हुई जिसके तहत नौ सीटों वाले एक विमान ने उत्तराखंड के पिथौड़ागढ़ जिले के लिए उड़ान भरी.

यह भी पढ़ें- UP में रातो-रात हुए बड़े तबादले, 13 IAS, 3 IPS और 4 PCS अफसरों का तबादला, देखें पूरी लिस्ट

हेरीटेज एविएशन के विमान ने नौ यात्रियों के साथ पिथौरागढ़ के नैनी-सैनी हवाई अड्डे के लिए उड़ान बरी. इसके साथ ही हिंडन से पिथौरागढ़ के लिए उड़ान शुरू हुई. उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हिंडन हवाई अड्डे से पिथौरागढ़ के लिए विमान सेवा शुरु होने पर प्रसन्नता जाहिर की.

यह भी पढ़ें- उन्नाव सड़क हादसे में CBI की चार्जशीट दायर, MLA कुलदीप सेंगर के खिलाफ हत्या का आरोप नहीं

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस मौके पर कहा कि पिथौरागढ़ के अलावा अल्मोड़ा, चम्पावत, बागेश्वर से राजधानी तक भी हवाई सेवा शुरु होगी. जिससे समय की काफी बचत होगी. उड़ान सेवा की शुरुआत के मौके पर गाजियाबाद के सांसद वीके सिंह, नैनीताल के सांसद और उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष अजय भट्ट और अल्मोड़ा के सांसद अजय टम्टा मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- प्याज पर खूनी संघर्ष, दो महिलाओं के झगड़े में 5 जख्मी, जानें पूरा माजरा 

हैरिटेज एविएशन का नौ सीटर विमान बृहस्पतिवार छोड़कर सप्ताह के छह दिन उड़ान भरेगा. हिंडन से पिथौरागढ़ पहुंचने में एक घंटे का समय लगेगा. विमान प्रतिदिन दोपहर एक बजे चलेगी और 2 बजे पहुंचेगी. वहीं पिथौरागढ़ की तरफ से यह विमान 11:30 बजे उड़ान भरेगा और साढ़े 12 बजे हिंडन पहुंचेगा. पिथौरागढ़ से हिंडन का प्रति व्यक्ति किराया 2470 रुपये है वहीं वापसी का किराया 2270 रुपये है.

First Published : 12 Oct 2019, 09:40:32 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×