News Nation Logo
Banner

एक ही परिवार के पांच लोगों को हुआ कोरोना, 50 रिश्तेदारों की भी होगी जांच

एक ही परिवार के पांच लोगों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद जांच तेज कर दी गई है. जानकारी के मुताबिक 35 लोगों को सुभारती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं 15 लोगों को लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

By : Kuldeep Singh | Updated on: 29 Mar 2020, 11:17:38 AM
corona

एक ही परिवार के पांच लोगों को हुआ कोरोना, 50 रिश्तेदारों की भी जांच (Photo Credit: फाइल फोटो)

बुलंदशहर:

उत्तर प्रदेश में कोरोना के लगातार मामले सामने आ रहे हैं. अब नया मामला बुलंदशहर के खुर्जा से सामने आया है. यहां रहने वाला एक व्यक्ति COVID-19 पॉजिटिव पाया गया है. अभी इसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई ही थी कि इसी बीच उसकी पत्नी और तीन सालों के भी सैंपल जांच के लिए भेजे गए. इन सभी के रिजल्ट भी पॉजिटिव आए. इसकी जानकारी मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन सभी लोगों को आइसोलेट कर दिया है जो उनके संपर्क में आए थे. करीब 50 लोगों की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः Lockdown: 300 किलोमीटर दूर घर जाने को पैदल रवाना हुआ शख्स, रास्ते में मौत

एक ही परिवार के पांच लोगों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद जांच तेज कर दी गई है. जानकारी के मुताबिक 35 लोगों को सुभारती अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं 15 लोगों को लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक यह व्यक्ति ट्रेन में बैठकर अमरावती से मेरठ आया था. आशंका है कि इसने ट्रेन में कई लोगों को संक्रमित किया होगा. इसके अलावा यह शख्स मेरठ में ही एक शादी समारोह में भी शामिल हुआ था. इसने मस्जिद में भी नमाज पढ़ी थी.   

यह भी पढ़ेंः Lockdown: तीन दिन में यूपी में आए 1 लाख लोग, क्वारंटाइन करने के आदेश

जानकारी मिलने के बाद ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूरे इलाज में जांच शुरू कर दी है. टीम हर उस शख्स की जांच कर रही है जिनके संपर्क में यह लोग आए थे. हालांकि राहत की बात यह है कि जिन लोगों को भर्ती कराया गया है उनमें से किसी की भी हालत गंभीर नहीं है. सभी की जांच की जा रही है. रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भी लोगों को 14 दिन के लिए होम क्वारनटीन किया जाएगा.

First Published : 29 Mar 2020, 11:17:38 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×