logo-image

UP Panchayat Elections Live Updates: आगरा में पोलिंग बूथ पर बवाल, मतपेटिका लूट ले गए उपद्रवी

यूपी पंचायत चुनाव ( UP Panchayat Elections ) : उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर उफान पर है. इस बीच गांव में सरकार बनाने के लिए मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है.

Updated on: 15 Apr 2021, 04:43 PM

लखनऊ:

यूपी पंचायत चुनाव ( UP Panchayat Elections ) : उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर उफान पर है. इस बीच गांव में सरकार बनाने के लिए मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर भीड़ उमड़ने लगी है. यूपी में पहले चरण में अयोध्या, आगरा, कानपुर नगर, गाजियाबाद, गोरखपुर, जौनपुर, झांसी, प्रयागराज, बरेली, भदोही, महोबा, रामपुर, रायबरेली, श्रावस्ती, संतकबीर नगर, सहानपुर, हरदोई और हाथरस में मतदान हो रहा है. बता दें कि 18 जिलों में जिला पंचायत सदस्य के 779, क्षेत्र पंचायत के 19,313 व ग्राम प्रधान के 14,789 पदों के चयन के लिए लोग सुबह 7 बजे से ही मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं. 51176 मतदान केंद्रों पर 3,16,46,162 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे. चुनाव में 2,99,012 उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटियों में बंद होगा.

calenderIcon 12:39 (IST)
shareIcon

संतकबीरनगर जिले में मतदान के दौरान जमकर ईट-पत्थर चले

संतकबीरनगर जिले में हकीमराई गांव में मतदान के दौरान जमकर ईट-पत्थर चले हैं. गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

calenderIcon 12:38 (IST)
shareIcon

सहारनपुर में प्रधान पद के प्रत्याशी आपस में भिड़े

सहारनपुर में प्रधान पद के प्रत्याशी आपस में भिड़ गए. जिसके बाद एक कार में तोड़फोड़ कर दी गई और दूसरी में आग लगा दी गई.

calenderIcon 12:38 (IST)
shareIcon

जौनपुर में पंचायत चुनाव में भारी गड़बड़ी

जौनपुर में पंचायत चुनाव में भारी गड़बड़ी सामने आई है. जिला पंचायत सदस्य पद के तीन प्रत्याशियों का नाम मतपत्र में नहीं है. इसकी जानकारी हुई तो प्रत्याशियों ने हंगामा किया और मतदान रोक दिया. मामला बक्शा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय सड़ेरी का है.

calenderIcon 12:36 (IST)
shareIcon

आगरा में वोटिंग के दौरान दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले

आगरा में थाना फतेहाबाद इलाके के रिहावली गांव में पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग के दौरान दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले. इस दौरान चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घायलों को फतेहाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

calenderIcon 09:52 (IST)
shareIcon

गोरखपुर में पंचायत चुनाव के दौरान चली गोलियां, एक प्रधान प्रत्याशी की मौत

गोरखपुर में पंचायत चुनाव के लिए मतदान के दौरान दो गुटों में जमकर बवाल हुआ. इस दौरान दो प्रधान प्रत्याशियों के बीच गोलियां भी चल गईं. जिसमें एक प्रधान प्रत्याशी की मौत हो गई है. ये मामला जिले के खजनी थाना क्षेत्र के मिश्रौलिया गांव का बताया जा रहा है. 

calenderIcon 08:57 (IST)
shareIcon

अयोध्या में पंचायत चुनाव के लिए मतदान

अयोध्या में भी पंचायत चुनाव के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. सुबह 7 से शाम 6 बजे तक वोटिंग चलेगी. अयोध्या के मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लंबी कतारें दिख रही हैं.


calenderIcon 08:55 (IST)
shareIcon

रायबरेली जिले की तीन पंचायतों में चुनाव स्थगित

रायबरेली जिले के तीन प्रधान पद के चुनाव स्थगित किए गए हैं. हरचंदपुर ब्लॉक के कठवारा, बछरांवा ब्लॉक के पहनासा और सरेनी ब्लॉक के रामपुर कला पंचायत में प्रधान पद के उम्मीदवारों की असमायिक मृत्यु के चलते चुनाव स्थगित हुए हैं.

calenderIcon 08:53 (IST)
shareIcon

गोरखपुर में भी डाले जा रहे हैं वोट

यूपी में पंचायत चुनाव के पहले चरण में मतदान जारी है. गोरखपुर में भी वोट डाले जा रहे हैं. वनटांगिया गांवों के निवासियों ने पहली बार पंचायत चुनावों के लिए वोट डाला. 2018 में सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा गांवों को राजस्व गांव घोषित किया गया था.


calenderIcon 08:53 (IST)
shareIcon

कानपुर नगर में मतदान के लिए लगी लोगों की भीड़

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के लिए मतदान जारी है. कानपुर नगर के बिधनू में मतदान केंद्र नंबर 61-67 में लोग मतदान करने के लिए लाइन में खड़े दिखे.


calenderIcon 08:49 (IST)
shareIcon

ग्रेटर नोएडा में जिला पंचायत प्रत्याशी के घर से मिली शराब

ग्रेटर नोएडा में जिला पंचायत प्रत्याशी के घर से भारी संख्या में शराब मिली है. वार्ड नंबर 4 से मुकेश उर्फ मुखी को तमंचा और शराब के साथ दादरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वोटरों को लुभाने के लिए शराब ग्रेटर बांटी जा रही थी.