logo-image

नोएडा के अस्पताल में कोरोना से पहली मौत, गाजियाबाद का रहने वाला था मरीज

दिल्ली से सटे नोएडा में अस्पताल में कोरोना वायरस से मौत हुई है. जिले के अस्पताल में कोरोना संक्रमण से यह पहली मौत है.

Updated on: 04 May 2020, 05:25 PM

नोएडा:

दिल्ली से सटे नोएडा में अस्पताल में कोरोना वायरस से मौत हुई है. जिले के अस्पताल में कोरोना संक्रमण से यह पहली मौत है. हालांकि जिस व्यक्ति की मौत हुई है, वह गाजियाबाद का रहने वाला था. गौतमबुद्धनगर सीएमओ का कहना है कि अभी तक जिले में कोरोना वायरस की वजह से कोई मौत नहीं हुई है. उधर, कोरोना वायरस के 12 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ जिले में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या 179 पहुंच गई है.

यह भी पढ़े: Coronavirus: पिछले 24 घंटे में 2553 केस आए सामने, 1074 लोग ठीक हुए: स्वास्थ्य मंत्रालय

गौतमबुद्धनगर सीएमओ ने बताया कि मृतक मरीज जिला गाजियाबाद के निवासी खोड़ा का रहने वाला है. दो दिन पहले रेफरल के बाद उन्हें नोएडा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दिल्ली की एक निजी लैब में मरीज की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी. सीएमओ ने बताया कि देर रात मरीज की मौत हो गई. फिलहाल गाजियाबाद की मेडिकल टीमों को सूचित कर दिया गया है.

यह भी पढ़े: वुहान के लैब से कोरोना के पैदा होने के अमेरिका के पास अहम सबूत : माइक पोम्पियो

उधर, गाजियाबाद में कोरोना वायरस के आज 13 नए मामले आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. गाजियाबाद के डीएम अजय शंकर पांडे ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ आपात बैठक बुलाई है. 13 नए मामले आने के बाद गाजियाबाद में कोरोना संक्रमण के अब तक 95 मामले हो चुके हैं. हालांकि यह आंकड़ा देर शाम तक और भी बढ़ सकता है यानी कि यह कहा जा सकता है कि गाजियाबाद में भी कोरोना अपना शतक पूरा करने के करीब पहुंच चुका है. एक तरफ गाजियाबाद ऑरेंज जोन में है तो वहीं लगातार गाजियाबाद में कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद यह कहा जा सकता है कि एक बार फिर से गाजियाबाद को रेड जोन में शामिल कर लिया जाएगा.

यह वीडियो देखें: