logo-image

गाजियाबाद में कोरोना से पहली मौत, RML अस्पताल में युवक ने तोड़ा दम

गाजियाबाद में कोरोना वायरस से मौत का पहला मामला सामने आया है. एक युवक की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई. इसका दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में इलाज चल रहा था.

Updated on: 12 Apr 2020, 10:32 AM

गाजियाबाद:

गाजियाबाद में कोरोना वायरस से मौत का पहला मामला सामने आया है. एक युवक की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई. इसका दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में इलाज चल रहा था. लोनी के टॉनिक सिटी के रहने वाले एक युवक का दिल्ली के आरएमएल अस्पताल में किडनी का इलाज चल रहा था. आठ अप्रैल को यह अस्पताल में भर्ती हुआ था. मौत के बाद इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया. रिपोर्ट आने के बाद परिजनों को भी क्वारंटीन कर दिया गया है. अब इनके संपर्क में आए लोगों की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः यूपी में क्वारंटीन खत्म होते ही जमातियों पर एक्शन, 17 को भेजा जेल

तबलीगी जमात में शामित हुए जमातियों के कारण कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से आगे बढ़ रहा है. आगरा में अब तक कुल पाए गए मरीजों में 52 तबलीगी जमात से ही जुड़े हुए हैं. आगरा के 33 इलाकों को हॉटस्पॉट घोषित कर उन्हें सील कर दिया गया है. इन इलाकों में किसी के भी आने जाने पर रोक लगा दी गई है. इसके बाद भी कोरोना के मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है. उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक मामले आगरा में ही सामने आए हैं. इनमें से 8 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि एक महिला की मौत हो गई.

यह भी पढ़ेंः आगरा में कोरोना के 12 नए मामले, सभी एक निजी अस्पताल में हुए संक्रमित

रेड जोन चिन्हित
लगातार मामले सामने आने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है. लॉकडाउन का और सख्ती से पालन कराया जा रहा है. कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए रेड जोन चिन्हित किए गए हैं. जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि एक दर्जन से अधिक जगहों को प्रतिबंधित किया गया है. इन इलाकों में किसी के भी जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.