logo-image

सपा प्रत्याशी अभय सिंह के काफिले पर फायरिंग और पथराव, गोसाईगंज में बाहुबलियों की भिड़ंत 

इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. विकास सिंह नामक व्यक्ति पर हमले का आरोप है. महाराजगंज थाने में एफआईआर के लिए तहरीर दी गई है.

Updated on: 18 Feb 2022, 11:26 PM

नई दिल्ली:

अयोध्या जिले का गोसाईगंज विधानसभा दो बाहुबलियों के कारण चर्चा में आ गया है. गोसाईगंज से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अभय सिंह और बहुजन समाज पार्टी से बाहुबली खब्बू तिवारी की पत्नी आरती तिवारी  मैदान में है. समाजवादी पार्टी प्रत्याशी अभय सिंह के काफिले पर कथित तौर पर हमले की खबर आ रही है.  शुक्रवार देर रात उनियार से जाहना बाजार जाते समय मियोपुर में यह फायरिंग और पथराव की घटना सामने आई है. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. विकास सिंह नामक व्यक्ति पर हमले का आरोप है. महाराजगंज थाने में एफआईआर के लिए तहरीर दी गई है.

पूर्व विधायक अभय सिंह को गोसाईगंज विधानसभा सीट से सपा ने तीसरी बार उम्मीदवार बनाया है. यूपी विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में उनका सामना बीजेपी उम्मीदवार आरती तिवारी से है, जो बीजेपी के पूर्व विधायक इंद्र प्रताप तिवारी उर्फ खब्बू की पत्नी हैं. गोसाईगंज विधानसभा सीट के लिए पहली दफे साल 2012 में चुनाव हुआ था. इस चुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) से अभय सिंह विधायक निर्वाचित हुए थे. तब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के टिकट पर उतरे इंद्र प्रताप उर्फ खब्बू तिवारी दूसरे स्थान पर रहे थे.

यह भी पढ़ें: Punjab: कुमार विश्वास के दावे की होगी जांच, सीएम चन्नी की अपील पर अमित शाह ने दिया जवाब

इसके बाद साल 2017 के विधानसभा चुनाव में भी सपा ने अभय सिंह को ही उम्मीदवार बनाया था. अभय सिंह के सामने इस बार भी इंद्र प्रताप उर्फ खब्बू तिवारी थे. खब्बू तिवारी 2017 के चुनाव में बसपा नहीं, बल्कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे थे और उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सपा के अभय सिंह को 11620 वोट से हरा दिया था.

वहीं, एक बार फिर दोनों प्रतिद्वंदी आमने-सामने हैं. हालांकि, इस चुनाव में पूर्व विधायक खब्बू की जगह उनकी धर्मपत्नी आरती तिवारी मैदान में हैं. बता दें कि बाहुबली खब्बू तिवारी जेल में बंद हैं. पिछले साल एमपी एमएलए कोर्ट ने उनको फर्जी मार्कशीट मामले में 5 साल की सजा सुनाई थी. इसके बाद तिवारी की विधानसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई थी.

बता दें कि गोसाईगंज समेत अयोध्या जिले में यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण में 3 मार्च को वोट डाले जाएंगे. विदित हो कि यूपी में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसमें से दो चरण पर मतदान हो चुका है. अबब पांच चरण बाकी हैं. वहीं, 10 मार्च को सभी चरणों के चुनावी नतीजे एक साथ जारी किए जाएंगे.