News Nation Logo
Breaking
Banner

दमकल की गाड़ियां गांवों-शहरों को करेंगी सैनिटाइज, CM योगी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को पांच कालिदास मार्ग आवास से प्रदेश की 66 तहसीलों के लिए दमकल की गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

Ratish Trivedi | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 08 Apr 2020, 03:08:36 PM
fire

फायर टेंडर को रवाना करते हुए (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

लखनऊ:  

उत्तर प्रदेश में दमकल की गाड़ियों से गांवों और शहरों को सैनिटाइजेशन कर विषाणु मुक्त किया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 66 तहसीलों के लिए फायर टेंडर को हरी झंडी दिखाकर बुधवार को रवाना किया. बढ़ते हुए तापमान में अग्निकांड के प्रकोप से आम आदमी को बचाने के साथ ही लॉकडाउन (Lockdown) में सैनिटाइजेशन का कार्य फायर टेंडर करेगी. कोरोना (Corona) के विरुद्ध जिस लड़ाई को यह देश लड़ रहा है, इसमें हम सब मिलकर सहभागी बन सकेंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को पांच कालिदास मार्ग आवास से प्रदेश की 66 तहसीलों के लिए दमकल की गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

यह भी पढ़ें- Corona Virus से लड़ने में कारगर Hydroxychloroquine पर भारत को धमकी के पीछे ट्रंप के निहितार्थ

66 तहसील के लिए गाड़ी रवाना

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि मुझे आज बताते हुए प्रसन्नता है कि हम 66 ऐसी तहसीलों में फायर टेंडर की स्थापना और उनके इक्विपमेंट को वहां स्थापित करने की कार्रवाई को पूरा करने जा रहे हैं. शेष जो तहसीलें बचेंगी, उनको भी अलग-अलग चरणों में अग्निशमन गाड़ियां मुहैया करवाई जाएगी. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यह कार्यक्रम ऐसे समय में हो रहा, जब पूरी दुनिया महामारी कोरोना से जूझ रही है. देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना वायरस को पूरी तरह परास्त करने के लिए आमजन की सहभागिता से लॉकडाउन की कार्यवाही को सफलतापूर्वक आगे बढ़ाया जा रहा है. लाकडाउन की इस कार्यवाही में जहां हर नागरिक अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर रहा है.

यह भी पढ़ें- कोरोनाः नोएडा, आगरा और गाजियाबाद सहित 15 जिले होंगे पूरी तरह सील, देखें पूरी लिस्ट

सीएम योगी ने जताया आभार 

वहीं इस अवधि का उपयोग हम स्वच्छता और सैनिटाइजेशन की लिए कर सकें, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग, नगर निकाय, ग्राम पंचायतों के सभी लोग पहले से ही कार्य कर रहे थे. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज से लगभग 10 दिन पहले प्रदेश के पुलिस महानिदेशक और अपर मुख्य सचिव गृह को इस बारे में कहा था कि अगर हम लोग फायर ब्रिगेड की गाड़ियों का उपयोग भी सैनिटाइजेशन के लिए कर सकें तो समयबद्ध ढंग से हम प्रत्येक गांव व शहर को पूरी तरह से विषाणु मुक्त कर सकते हैं. कोरोना के विरुद्ध जिस लड़ाई को यह देश लड़ रहा है, इसमें हम सब मिलकर सहभागी बन सकेंगे. इस विश्वास के साथ आज के इस अवसर पर अग्निशमन विभाग को इस कार्य को समयबद्ध ढंग से आगे बढ़ाने व गृह विभाग से जुड़े सभी अधिकारियों को हृदय से धन्यवाद देता हूं.

First Published : 08 Apr 2020, 02:35:34 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.