logo-image

नोएडा में टेप बनाने वाली फैक्टरी में आग, करोड़ों का नुकसान

नोएडा के छपरौला औद्योगिक क्षेत्र में सेलो टेप बनाने वाली एक फैक्टरी में मंगलवार सुबह भयंकर आग लग गई. इस आग से करोड़ों का माल जलकर स्वाहा हो गया.

Updated on: 28 Apr 2020, 12:57 PM

नोएडा:

नोएडा के छपरौला औद्योगिक क्षेत्र में सेलो टेप बनाने वाली एक फैक्टरी में मंगलवार सुबह भयंकर आग लग गई. इस आग से करोड़ों का माल जलकर स्वाहा हो गया . मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि थाना बादलपुर क्षेत्र के छपरौला औद्योगिक क्षेत्र में जीटी रोड पर हिंदुस्तान एडेसिव के नाम से सेलो टेप बनाने की एक कंपनी है. इस कंपनी की फैक्टरी में मंगलवार सुबह भयंकर आग लग गई.

उन्होंने बताया कि जिस समय आग लगी थी. उस समय फैक्टरी के अंदर 12 श्रमिक मौजूद थे. दमकल विभाग ने काफी मशक्कत के बाद उन्हें बाहर निकाला. उन्होंने बताया कि फैक्टरी के प्रबंधक गुरबचन सिंह के अनुसार लॉकडाउन की वजह से कुछ मजदूर फंस गए थे और वे लोग फैक्ट्री के अंदर ही रह रहे थे. उन्होंने बताया कि आग की सूचना पाकर दमकल विभाग की 14 गाड़ियां मौके पर पहुंची और चार घंटे के कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

उन्होंने बताया कि टेप बनाने वाली फैक्टरी में केमिकल का प्रयोग किया जाता है और ड्रम व केन में भरकर रखे केमिकल, आग की चपेट में आकर बम की तरह फट रहे थे, जिसकी वजह से आग बुझाने में काफी परेशानियां हुई. उन्होंने बताया कि फैक्टरी में लगी आग की वजह से ज़हरीली धुआं निकल रहा हैं, जिसकी वजह से आसपास के लोगों को सांस लेने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस आग से करोड़ों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया है.