logo-image

पटाखों की दुकान में लगी आग, सो रहे तीन लोगों की जलकर मौत

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में दिवाली की रात एक दर्दनाक हादसा हुआ. माकड़ी इलाके की एक पटाखा फैक्ट्री में रविवार की रात अचानक भीषण आग लग गई.

Updated on: 28 Oct 2019, 11:29 AM

कोंडागांव:

छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में दिवाली की रात एक दर्दनाक हादसा हुआ. माकड़ी इलाके की एक पटाखा फैक्ट्री में रविवार की रात अचानक भीषण आग लग गई. बताया जा रहा है कि दुकान में मालिक और दो कर्मचारी सो रहे थे. पटाखों की वजह से आग बहुत तेजी से फैल गई. आग के कारण दुकान के अंदर मौजूद तीनों लोग झुलस गए. तीनों के शवों को दुकान के बाहर निकाल लिया गया. शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. जानकारी के मुताबिक मृतकों का नाम काशी सेन, बरन नेताम और शिवलाल नेताम है.

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद में वायु प्रदूषण का लेवल 400 पार, जहरीली हवा से लोग परेशान

दुकान का मालिक काशी और शिवलाल माकड़ी तो वहीं बरन बेलगांव के बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि रविवार की रात पटाखों की बिक्री के बाद मालिक और तीन कर्मचारी खाना खाने के बाद दुकान के अंदर ही सो गए. इसी बीच दुकान में अचानक आग लग गई. कहा जा रहा है कि तीनों युवकों ने दुकान का शटर अंदर से बंद था.

यह भी पढ़ें- इस अभिनेता ने किया ट्वीट कहा, हमें दिवाली नहीं मनाने दे रहे मुस्लिम पड़ोसी

माना जा रहा है कि खाना-खाने के बाद किसी ने बीड़ी-सिगरेट के लिए माचिस जलाई होगी, इसी के कारण दुकान में आग लग गई. इसके बाद आस-पास के लोगों में हड़कंप मच गया. जिसके बाद लोगों ने तुरंत प्रशासन को घटना की जानकारी दी. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने आग पर काबू पाया. शटर अंदर से बंद होने के कारण तीनों को बचाने में काफी मुश्किलें आईं.

यह भी पढ़ें- अब इस खास ऐप से हो रही मूक बधिर गीता के माता-पिता की तलाश, वायरल हुई 10 साल पुरानी तस्वीर

पुलिस का कहना है कि ये लोग किराने की दुकान में पटाखा बेच रहे थे. पुलिस अब यह जानकारी जुटा रही है कि क्या इन लोगों के पास पटाखा बेंचने का लाइसेंस था या नहीं. कलेक्टर भी इस मामले की जांच करा रहे हैं. फिलहाल तीनों के शव को पुलिस ने पोस्टमॉर्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया है. घटना से पूरे इलाके में मातम का माहौल है.