logo-image

नोएडा में दमकल कर्मियों ने जान पर खेल कर बचाई 13 की जान

चीफ फायर ऑफिसर अरुण कुमार सिंह ने बताया कि आज सुबह करीब 10 बजे के आस-पास सेक्टर 20 के डी ब्लॉक में स्थित एक मकान में आग लगने की सूचना मिली थी, जिस पर दो फायर टैंडर मौके पर भेजी गई.

Updated on: 24 Jun 2022, 08:10 PM

highlights

  • बचाव अभियान में दो दमकल कर्मी भी घायल
  • दिल्ली के अस्पताल में इनका चल रहा इलाज

नोएडा:

सेक्टर 20 के डी ब्लॉक में स्थित तीन मंजिला मकान में आज सुबह अचानक आग लग गयी. आग जिस वक्त लगी उस समय इस मकान में महिला-बच्चों सहित परिवार के 13 लोग मौजूद थे. आग की सूचना दमकल कर्मियों को दी गई. मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने जहां एक तरफ आग पर काबू पाया, वहीं मकान में फंसे परिवार के 13 लोगों को सकुशल बाहर निकाला. इस रेस्क्यू ऑपरेशन में दमकल के दो कर्मी घायल हो गए, जिनका इलाज़ दिल्ली के सफ़दरजंग हॉस्पिटल में चल रहा है. 

चीफ फायर ऑफिसर अरुण कुमार सिंह ने बताया कि आज सुबह करीब 10 बजे के आस-पास सेक्टर 20 के डी ब्लॉक में स्थित एक मकान में आग लगने की सूचना मिली थी, जिस पर दो फायर टैंडर मौके पर भेजी गई. आग मकान की पहली मंज़िल पर लगी थी. जिसपर दमकल कर्मियों ने कुशलता से काबू पाया और मकान के दूसरे हिस्से में आग को नहीं फैलने दिया. इसी दौरान मकान में परिवार के बच्चों और महिलाओं सहित 13 लोगों को रेस्क्यू कर कुशलता पूर्व बाहर निकल लिया गया. इस रेस्क्यू में दमकल के 2 कर्मी घायल हो गए थे, जिन्हें इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. आग घर मे मौजूद पूजा घर में जल रहे दीपक की वज़ह से लगी. उसके बाद शॉर्ट सर्किट हुआ और पूरे फ्लोर को आग ने चपेट में ले लिया. 

वहीं मकान मालिक डॉ के सी सूद ने बताया कि सुबह पूजा करके वो लोग नाश्ता कर रहे थे उसी दौरान अचानक आग लग गई. आग जब लगी तो घर मे 13 लोग मौजूद थे. पहले आग पर काबू पाने के लिए घर में रखे फायर सेफ्टी सिलेंडर का इस्तेमाल किया गया. मगर आग नहीं रुकी इसके बाद दमकल को कॉल किया. तुरंत दमकल कर्मी मोके पर पहुंचे और उन्होंने पूरी लगन और मेहनत से आग पर काबू पाया और हम लोगों को घर से बाहर निकाला. डॉ केसी सूद दमकल कर्मियों का विशेष आभार व्यक्त करते दिखे.