logo-image

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान पर बीजेपी ने FIR दर्ज करवाया, जानें क्यों

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. अब्दुल्ला आजम खान पर गलत और कोडेड दस्तावेंजों के आधार पर पासपोर्ट बनवाने का आरोप लगा है.

Updated on: 30 Jul 2019, 03:04 PM

रामपुर:

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. अब्दुल्ला आजम खान पर गलत और कोडेड दस्तावेंजों के आधार पर पासपोर्ट बनवाने का आरोप लगा है. रामपुर के सिविल लाइन्स थाने में बीजेपी नेता आकाश सक्सेना की शिकायत पर यह मुकदमा दर्ज हुआ है.

पुलिस के मुताबिक, अब्दुल्ला आजम खान पर FIR आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471 और पासपोर्ट अधिनियम की धारा 12 के तहत मामला दर्ज किया गया है. बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने शिक्षण दस्तावेजों और पासपोर्ट में अलग-अलग जन्मतिथि दर्ज करवाने की शिकायत की है.

यह भी पढ़ें- सपा नेता के भाई का था ट्रक या नहीं, जानिए इस सवाल का अखिलेश यादव ने क्‍या जवाब दिया

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला अचानक से तब सुर्खियों में आ गए जब उन्होंने जया प्रदा को लेकर निशाना साधा था. अब्दुल्ला आजम ने कहा था कि अली भी हमारे हैं, बजरंगबली भी हमारे हैं. हमें अली भी चाहिए और बजरंगबली भी चाहिए लेकिन अनारकली नहीं चाहिए. सपा के आजम खान और बीजेपी की जया प्रदा के बीच पहले भी जुबानी जंग हो चुकी है. जिसके बाद दोनों नेता एक दूसरे पर वार करने से नहीं कतराते हैं.

आजम ने मांगी माफी

स्पीकर की सीट पर आसीन बीजेपी सांसद रमा देवी पर अभद्र टिप्‍पणी मामले में सपा सांसद आजम खान ने सोमवार को माफी मांग ली है. हालांकि बीजेपी सांसद रमा देवी ने माफी को नाकाफी बताया और कड़ी कार्रवाई की मांग की. इस पर स्‍पीकर ओम बिड़ला ने आजम खान से दोबारा माफी मांगने की बात कही.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप पीड़िता का एक्सीडेंट: घर की महिलाएं बैठीं धरने पर, ये है मांग 

आजम खान ने दोबारा भी माफी मांगी. माफी मांगते हुए आजम खान ने कहा- "मेरी ऐसी कोई भावना चेयर के प्रति नहीं थी और न ही हो सकती है. मेरे भाषण और आचरण को सारा सदन जानता है इसके बाद भी चेयर को ऐसा लगता है कि मेरे से कोई गलती हुई है तो मैं माफी चाहता हूं."