logo-image

देवबंद के पूर्व विधायक सहित 40 के खिलाफ दर्ज हुई FIR, CAA के खिलाफ किया प्रदर्शन

देवबंद के पूर्व विधायक माविया अली ,उनके बेटे और तीन पत्रकारों सहित 40 के खिलाफ देवबंद कोतवाली में FIR दर्ज कराई गई है. सभी के खिलाफ नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है.

Updated on: 01 Mar 2020, 11:33 AM

देवबंद:

देवबंद के पूर्व विधायक माविया अली, उनके बेटे और तीन पत्रकारों सहित 40 के खिलाफ देवबंद कोतवाली में FIR दर्ज कराई गई है. सभी के खिलाफ नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है. पूर्व विधायक पर प्रदर्शनकारियों की मदद करने का भी आरोप लगा है. इससे पहले भी पूर्व विधायक के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था. 

यह भी पढ़ेंः शाहीन बाग में टकराव टालने के लिए तगड़ी बेरिकेडिंग, धारा 144 कड़ाई से लागू

देवबंद में पिछले कई दिनों से नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन हो रहा है. लोग सड़क पर इस कानून के विरोध में बैठे हैं. अब इस मामले में देवबंद में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक माविया अली के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. इस एफआईआर में तीन पत्रकारों सहित माविया अली के बेटे का भी नाम है. सभी पर माहौल खराब करने और बिना अनुमति प्रदर्शन का मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली हिंसा में कांग्रेस की पूर्व पार्षद इशरत जहां को कोर्ट ने लगाई फटकार, जज बोले- आपको नहीं मिलेगी जमानत

सभी के खिलाफ देवबंद कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है. उत्तर प्रदेश में सीएए का विरोध करने वालों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है. इससे पहले उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुई हिंसा मामले में पुलिस उपद्रवियों के खिलाफ वसूली की कार्रवाई के लिए नोटिस भेजे थे. इसके अलावा जगह-जगह प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ भी पुलिस मामला दर्ज कर रही है.