logo-image

किसानों के समर्थन में प्रदर्शन करने पर लल्लू-ललन समेत 300 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में FIR दर्ज

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लाए गए नए काले किसान कानूनों के विरुद्ध किए गए विरोध प्रदर्शन का यह सिला है. यूपी में योगी आदित्यनाथ की तानाशाही सरकार है.

Updated on: 05 Dec 2020, 10:18 PM

लखनऊ:

देश के हजारों किसान कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं विपक्ष का साथ किसानों को मिल रहा है. किसानों के समर्थन में यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन किया. उन्होंने 28 सितंबर को परिवर्तन चौक लखनऊ में प्रदर्शन किया था. इसके बाद लल्लू समेत 300 लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की गयी है. 

अजय कुमार लल्लू ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लाए गए नए काले किसान कानूनों के विरुद्ध किए गए विरोध प्रदर्शन का यह सिला है. यूपी में योगी आदित्यनाथ की तानाशाही सरकार है. यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के साथ खिलवाड़ है. उन्होंने कहा कि जिस कानून की जरूरत किसानों को नहीं है, सरकार उसे थोप रही है. यह किसानों के साथ अन्याय है. बता दें कि किसान आंदोलन का आज 10वां दिन है. किसान लगातार अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. सरकार और किसान के साथ पांचवें दौरे की भी बैठक बेनतीजा रही.

सरकार कानून में संशोधन करना चाहती है लेकिन किसान इसके पक्ष में नहीं है. किसान कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. वहीं सरकार ने अगली बैठक के लिए समय दिया है. जिसपर किसान नेताओं ने कहा कि अब भारत बंद के बाद ही बैठक होगी. किसान संगठनों द्वारा 8 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया गया है. कल कई जगह पर पीएम मोदी का पुतला दहन किया गया था. इसके बाद अवार्ड वापसी भी हो रही है.