News Nation Logo

तबलीगी जमात पर भड़काऊ टिप्पणी करने के आरोप में हिंदू महासभा की नेता के खिलाफ FIR दर्ज

अलीगढ़ जिले में कोरोना वायरस (CoronaVirus) महामारी को लेकर तबलीगी जमात (tablighi Jamaat ) के सदस्यों के खिलाफ भड़काऊ टिप्पणी करने के आरोप में हिंदू महासभा की राष्ट्रीय महासचिव के खिलाफ सोमवार को मुकदमा दर्ज किया गया.

Bhasha | Updated on: 06 Apr 2020, 05:09:27 PM
demo photo

भड़काऊ टिप्पणी करने के आरोप में हिंदू महासभा की नेता के खिलाफ FIR (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

अलीगढ़:

अलीगढ़ जिले में कोरोना वायरस (CoronaVirus) महामारी को लेकर तबलीगी जमात (tablighi jamaat ) के सदस्यों के खिलाफ भड़काऊ टिप्पणी करने के आरोप में हिंदू महासभा की राष्ट्रीय महासचिव के खिलाफ सोमवार को मुकदमा दर्ज किया गया. पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि हिंदू महासभा की राष्ट्रीय महासचिव पूजा शकुन पांडे के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 153 ए (विभिन्न समुदायों के बीच नफरत फैलाना) और 505 (2) (भड़काऊ बयान देना) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

अलीगढ़ शहर से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह खान ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज जी. को शिकायती पत्र देकर हिंदू महासभा की राष्ट्रीय महासचिव के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. इसके पूर्व, सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक टिप्पणी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

इसे भी पढ़ें:तबलीगी जमात की वजह से भारत में बढ़ रहा है कोरोना, 24 घंटे में 693 नए केस, टोटल संख्या 4067 पहुंचा

पुलिस सूत्रों के मुताबिक अतरौली थाना क्षेत्र में रहने वाले मुरसिम अली नामक ने रविवार को कोरोना वायरस को लेकर कथित तौर पर एक सांप्रदायिक टिप्पणी सोशल मीडिया पर डाली थी. इस मामले में उसके खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 153 ए (विभिन्न समुदायों के बीच नफरत फैलाना) और 505 (2) (भड़काऊ बयान देना) तथा राष्ट्रीय आपदा अधिनियम की सुसंगत धारा में मुकदमा दर्ज कर उसे रविवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया था.

और पढ़ें:Corona Virus : राजस्थान में तब्लीगी जमात के 6 लोगों सहित 8 नए मामले सामने आए

बता दें कि भारत में कोरोना (corona) लगातार बढ़ रहा है. पिछले 24 घंटे में 693 नए कोरोना केस सामने आए हैं. जिसके बाद कुल संख्या 4067 हो गई है.जिसमें से 1445 मामले तबलीगी जमात से संबंधित हैं. इसके साथ ही अलग-अलग जगहों से तबलीगी जमात से जुड़े केसेज सामने आ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग ने बताया  COVID 19 से मौतों की संख्या 109 है. कल 30 लोग मौत के शिकार हुए.  60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों में 63 प्रतिशत मौतें हुई हैं. 40 से 60 वर्ष की आयु वर्ग में 30 प्रतिशत और 7 प्रतिशत पीड़ित 40 वर्ष से कम उम्र के हैं.

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 06 Apr 2020, 05:09:27 PM