logo-image

कथावाचक संत देवकीनन्दन ठाकुर समेत आधा दर्जन पर FIR दर्ज, महिला से छेड़छाड़ और मारपीट का है आरोप

इन पर एक दलित के घर में घुसकर मारपीट करने, जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने और वहां मौजूद महिला से छेड़छाड़ करने का मामला दर्ज किया गया है.

Updated on: 03 Mar 2020, 09:23 AM

Lucknow:

कथावाचक देवकीनन्दन ठाकुर और उनके भाई विजय शर्मा सहित आधा दर्जन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. इन पर एक दलित के घर में घुसकर मारपीट करने, जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने और वहां मौजूद महिला से छेड़छाड़ करने का मामला दर्ज किया गया है. यह एफआईआर मथुरा के थाना हाईवे में दर्ज की गई है.

पुलिस के अनुसार देवकीनन्दन ठाकुर और उनके भाई विजय शर्मा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है और छानबीन की जा रही है. पुलिस का कहना है कि भारतीय दंड संहिता यानी आईपीसी की धारा 354, 323, 452, 504, 506, 147 के अलावा अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अधिनियम की धारा 3 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस फिलहाल मामले की जांच की जा रही है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा एक फर्जी फतवा, अंदर लिखी बातें जानकर रह जाएंगे हैरान

देवकीनन्दन ठाकुर और उनके भाई विजय शर्मा के खिलाफ पत्रकार पुष्पेंद्र कुमार आर्य ने 27 फरवरी को शिकायत दी गई थी. देवकीनन्दन ठाकुर और उनके भाई विजय शर्मा के अलावा गजेंद्र, श्याम सुंदर, अमित और धर्मेंद्र पर भी आरोप लगाया गया है. पत्रकार पुष्पेंद्र कुमार आर्य ने अपनी शिकायत में बताया कि देवकीनन्दन ठाकुर और उनके भाई विजय शर्मा ने जान से मारने की भी धमकी दी है. फिलहाल पुलिस मामले की गहनता से जांच में कर रही है.