logo-image

'सिंघम' आईपीएस अजय पाल के खिलाफ मामला दर्ज, 'पत्नी' ने लगाए गंभीर आरोप

'सिंघम' और 'एनकाउंटर मैन' के रूप में पहचाने जाने वाले आईपीएस अजयपाल शर्मा (Ajay Pal Sharma) के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर (FIR) दर्ज करवाई गई है.

Updated on: 09 Mar 2020, 06:51 AM

highlights

  • 'सिंघम' और 'एनकाउंटर मैन' के रूप में पहचाने जाते हैं आईपीएस अजयपाल शर्मा.
  • आईपीएस की कथित पत्नी ने विवाहेत्तर संबंधों समेत कई आरोप मढ़े.
  • महिला का दावा है कि 2016 में उसकी शादी आईपीएस अजयपाल से हुई थी.

नई दिल्ली:

'सिंघम' और 'एनकाउंटर मैन' के रूप में पहचाने जाने वाले आईपीएस अजयपाल शर्मा (Ajay Pal Sharma) के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर (FIR) दर्ज करवाई गई है. खुद को अजयपाल की पत्नी बताने वाली दीप्ति शर्मा गाजियाबाद (Ghaziabad) के साहिबाबाद स्थित आस्था अपार्टमेंट में रहती है और दिल्ली हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस कर रही हैं. महिला का दावा है कि अजयपाल 2016 में आईपीएस गाजियाबाद में एसपी सिटी थे, और यह उसी समय का मामला है. विशेष सचिव गृह के आदेश पर आईपीएस अजयपाल शर्मा, पत्रकार चंदन राय व उप निरीक्षक विजय यादव के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज हुई है.

यह भी पढ़ेंः शाहीन बाग प्रदर्शन का ISIS से जुड़ा तार, दिल्ली पुलिस ने पकड़े 2 संदिग्ध, साजिश का खुलासा

कथित पत्नी ने कराया मुकदमा दर्ज
19 अगस्त 2019 को गाज़ियाबाद जनपद के साहिबाबाद थाने में पत्नी दीप्ति को गिरफ्तार करने वाली पूरी टीम व एक अन्य अज्ञात के खिलाफ भी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज. दीप्ति शर्मा ने अजयपाल शर्मा पर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर जैसे कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं. दीप्ति इससे पहले भी पुलिस विभाग, हाईकोर्ट व सुप्रीमकोर्ट सहित महिला आयोग को भी शिकायत भेज चुकी हैं. घर में आईपीएस के करीबियों पर तोड़फोड़ करने का भी आरोप लगाया है. तत्कालीन डीआईजी मेरठ से शिकायत का भी जिक्र है.

यह भी पढ़ेंः शख्स का कोरोना टेस्ट के लिए भेजा गया था सैंपल, रिपोर्ट आने से पहले गई जान | 39 मामले अबतक

विवाहेत्तर संबंधों का आरोप
महिला का दावा है कि 2016 में उसकी शादी आईपीएस अजयपाल से हुई थी. शादी गाजियाबाद में रजिस्टर्ड भी हुई थी. दीप्ति का कहना है कि अजयपाल से उनके रिश्ते कुछ बातों को लेकर खराब हो गए थे. इस संबंध में उन्होंने महिला आयोग, पुलिस विभाग, हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में शिकायत भी की थी. विशेष सचिव गृह अनिल कुमार सिंह के निर्देश पर हजरतगंज पुलिस ने आईपीएस अजयपाल के खिलाफ गबन, आपराधिक साजिश और साक्ष्य मिटाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है. महिला द्वारा दर्ज कराए गए रिपोर्ट में अन्य पुलिसकर्मियों को भी आरोपी बनाया गया है.

यह भी पढ़ेंः राणा कपूर की बेटी को लंदन जाने से रोका गया, पूरे परिवार के खिलाफ लुक आउट सर्कुलरबनाई थी 20 फर्जी कंपनियां

मामले की छानबीन जारी
पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है. उल्लेखनीय है कि नोएडा से हटाए गए आईपीएस वैभव कृष्ण ने जिन पांच अफसरों पर आरोप लगाया था, उनमें अजयपाल शर्मा भी शामिल हैं. इनके खिलाफ एसआईटी जांच भी हुई थी, जिसमें अजयपाल के खिलाफ भी सबूत मिले हैं. उल्लेखनीय है कि अजय पाल के नाम 100 से अधिक एनकाउंटर दर्ज हैं.