News Nation Logo
Banner

UP के 75 जिलों में होगा वैक्सीनेशन का फिर रिहर्सल, जानें कब से शुरू

स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन और पुलिस के कोर्डिनेशन के साथ हुए पिछले ड्राइ रन से काफी सबक भी लिया गया है. यानि 11 जनवरी को होने वाले फाइनल ड्राइ रन के लिए एकबार फिर यूपी का स्वास्थ्य विभाग कमर कस चुका है. 

Written By : रतिश त्रिवेदी | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 07 Jan 2021, 06:21:02 PM
corona vaccination

UP के 75 जिलों में होगा कोरोना वैक्सीनेशन का फिर रिहर्सल (Photo Credit: न्यूज नेशन )

लखनऊ:

कोरोना के असल टीकाकरण से पहले यूपी सरकार इस बात को पुख्ता कर लेना चाहती है कि जब कोरोना का टीका लगाया जाए तो कोई समस्या सामने ना आए. अब यूपी सरकार एकबार फिर से ड्राइ रन करने जा रही है. 11 जनवरी को सुबह 9 से 4 बजे के बीच प्रदेश में दूसरा जबकि लखनऊ में तीसरा ड्राइ रन किया जाएगा. इसबार पूरे सूबे में होने वाले ड्राइ रन को 15 सौ केंद्रो पर किया जाएगा. इसके लिए चाक चौबंद व्यवस्था की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन और पुलिस के कोर्डिनेशन के साथ हुए पिछले ड्राइ रन से काफी सबक भी लिया गया है. यानि 11 जनवरी को होने वाले फाइनल ड्राइ रन के लिए एकबार फिर यूपी का स्वास्थ्य विभाग कमर कस चुका है. 

वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ की बात की जाए तो पहले ड्राइ रन में 6 जगह, दूसरे ड्राइ रन 12 जगहों पर कराया गया जबकि 11 जनवरी को होेने वाले ड्राइ रन को कुल 61 जगहों पर अंजाम दिया जाएगा. दरअसल, सीएम योगी कह चुके हैं कि मकर संक्रांति के आसपास से टीकाकरण का अभियान शुरु किया जा सकता है. ऐसे में यूपी का स्वास्थ्य महकमा अपनी तैयारियों को परखते हुए आश्वस्त करने में जुटा हुआ है कि कहीं कोई कमी ना रह जाए.

असल वैक्सीनेशन के दिन कोई भी कमी न रह जाए इसलिए 11 जनवरी को फाइनल ड्राइ रन किया जा रहा है. इस बीच 60 साल से उपर संक्रमित लोगों की भागेदारी 10.2 फिसदी हो गई है जोकि पहले से बढ़ी है. सरकार ने ऐसे आयु वर्ग को घर से नहीं निकलने या जरूरी होने पर ही निकलने को कहा है. 

 

First Published : 07 Jan 2021, 06:21:02 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.