News Nation Logo

काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर उद्घाटन के बाद महीना भर चलेगा समारोह

काशी विश्वनाथ मंदिर के उद्घाटन से पहले सुरक्षा उपकरण और गैजेट्स की खरीद और उनके इंस्टालेशन की प्रक्रिया को भी अंतिम रूप दिया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 21 Nov 2021, 12:37:29 PM
Corridor

उद्घाटन समारोह 10 से 15 दिसंबर के बीच किसी भी दिन होगा. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • मकर संक्रांति तक शहर में एक मेगा उत्सव शुरू होगा
  • उद्घाटन समारोह 10 से 15 दिसंबर के बीच किसी दिन 

वाराणसी:

वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर परियोजना के उद्घाटन के बाद महीने भर चलने वाले समारोह का आयोजन किया जाएगा, जो 13 दिसंबर को संभावित रूप से निर्धारित है. उद्घाटन के साथ 14 जनवरी 2022 को मकर संक्रांति तक शहर में एक मेगा उत्सव शुरू होगा. किसानों, उद्योगपतियों, पर्यटन क्षेत्र, राजनीतिक हस्तियों, जन प्रतिनिधियों, राज्य कैबिनेट सदस्यों और समाज के सभी वर्गों के लोगों के प्रतिनिधिमंडल. देश काशी विश्वनाथ मंदिर और उसके आसपास के नए माहौल की एक झलक लेने के लिए यहां पहुंचेंगे. इसी अवधि के दौरान सभी राज्यों के तीर्थयात्री विशेष ट्रेनों और बसों से भी पहुंचेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा केवी धाम परियोजना के उद्घाटन के लिए अंतिम दिन अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है, लेकिन हमें बताया गया है कि उद्घाटन समारोह 10 से 15 दिसंबर के बीच किसी भी दिन होगा. इसे लेकर सभी तैयारियां तेज कर दी गई हैं. केवीटी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील वर्मा के अनुसार 700 करोड़ रुपये की इस परियोजना के पहले चरण का 85 प्रतिशत निर्माण और परिष्करण कार्य पहले ही पूरा हो चुका है और शेष काम नवंबर अंत तक पूरा कर लिया जाएगा, जिसके बाद परियोजना क्षेत्र उद्घाटन के लिए तैयार हो जाएगा.

वाराणसी के पुलिस आयुक्त, ए सतीश गणेश ने कहा, पुलिस ने मेगा समारोह के लिए यातायात और सुरक्षा योजनाओं को अंतिम रूप देने के लिए अभ्यास भी तेज कर दिया है. हमने सभी संभावित स्थलों की जांच की है, जहां पहले से ही हेलीपैड या ऐसे स्थान हैं जहां अस्थायी हेलीपैड हो सकते हैं. शहर की सीमा में वीआईपी आवाजाही के लिए बनाया जाए. वाहनों की सुचारु आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए उत्सव के समय के लिए यातायात योजना को भी अंतिम रूप दिया जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि काशी विश्वनाथ मंदिर के उद्घाटन से पहले सुरक्षा उपकरण और गैजेट्स की खरीद और उनके इंस्टालेशन की प्रक्रिया को भी अंतिम रूप दिया जाएगा.

First Published : 21 Nov 2021, 12:37:29 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.