logo-image

मुजफ्फरनगर के गांव में सांड का खौफ, ग्राम प्रधान ने रखा 5 हजार का इनाम

उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जनपद में स्थित एक गांव में इन दिनों एक सांड का खौफ इस क़दर छाया हुआ है की मजबूरन ग्राम प्रधान ने इस सांड को पकड़ने वाले को पांच हज़ार का ईनाम तक देने की घोषणा कर दी है.

Updated on: 05 Jul 2022, 03:55 PM

highlights

  • मुजफ्फरनगर के गांव में सांड का खौफ
  • ग्राम प्रधान ने रखा 5 हजार का ईमान  

मुजफ्फरनगर :

उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर जनपद में स्थित एक गांव में इन दिनों एक सांड का खौफ इस क़दर छाया हुआ है की मजबूरन ग्राम प्रधान ने इस सांड को पकड़ने वाले को पांच हज़ार का ईनाम तक देने की घोषणा कर दी है. दरअसल हम बात कर रहे है जानसठ तहसील के वाजिदपुर कवाली गांव की जहां पर इन दिनों एक आवारा सांड ने ग्रामीणों में इस कदर अपना खौफ पैदा कर रखा है कि ग्रामीण अब समूह बनाकर खेतों पर जाने को मजबूर हो गए है।

ग्राम प्रधान ने रखा 5 हजार का इनाम  

ग्रामीणों को देखकर यह सांड हमलावर हो जाता है. कुछ ही दिनों में इस सांड ने 4 लोगों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया. इस सांड के खौफ से हालत यह है कि अब गांव की गालियां सुनसान दिखाई पड़ती हैं. ग्राम प्रधान अनिल कुमार ने इस सांड से निजात दिलाने के लिए वन विभाग से लेकर पशुपालन विभाग तक को शिकायत की है. लेकिन अभी तक किसी के सर जू तक नहीं रेंगी है. जिसके चलते अब ग्राम प्रधान द्वारा इस सांड को पकड़ने के लिए पांच हज़ार रूपये का ईनाम घोषित किया गया है. कोई भी व्यक्ति इस सांड को पकड़कर यहां से ले जायेगा उसको ये 5 हज़ार रूपये की ईनाम राशि दी जायेगा. 

यह भी पढ़ें: ज्ञानवापी मामले में 12 जुलाई को अगली सुनवाई, जल्द फैसला आने की उम्मीद

खेतों में समूह बनाकर जाने को मजबूर ग्रामीण

इस बारे में जहा ग्राम प्रधान अनिल कुमार ने बताया की गांव में 10 , 12 आवारा पशु घूमते थे. पशुओं ने गांव वालों को परेशान कर रखा था. ये ग्रामीणों को मारते भी थे और फसलों का भी नुकसान करते थे. हमने कुछ को पकड़कर तो गौशाला में भेज दिए. लेकिन सलारपुर में एक सांड बहुत खुखार हो गया है जो पकड़ में भी नहीं आता है. हम भी ये चाहते हैं कि इसे आराम से पकड़ा जाए जिससे उनके चोट भी ना आये और इसे गौशाला में छोड़ आये. लेकिन ये सांड पशुओं और ग्रामीणों को मारने को आता है. कई आदमी को इस सांड ने घायल कर दिया है. हमने इसकी सूचना वन विभाग को भी दी थी. उन्होंने अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की है. हमने इस लिए इनाम रखा है ताकि जल्द ही इससे ग्रामीणों का पीछा छूटे.  इस सांड को जो कोई पकड़ेगा उसको पांच हज़ार का ईनाम दिया जायेगा. अगर खेतों में कोई एक दो आदमी जाता है तो ये उन्हें मारने को दौड़ पड़ता है, जिसके चलते अब ग्रामीण खेतों में समूह बनाकर लाठी डंडे लेकर जाते हैं. हमने पकड़ने की कोशिश भी की है. लेकिन वह सांड खूंखार हो रहा है. 

वहीं इस सांड के द्वारा हमला कर घायल किये गए युवक ने बताया कि मैं खेत में जा रहा था तभी इस सांड़ ने आकर मुझे टक्कर मार दी थी. जिसमे मुझे बहुत चोट आई थी. इस सांड ने और भी लोगों को टक्कर मारी है. यह बहुत खूंखार हो रहा है.