logo-image

6 साल की मासूम को जिंदा जलाने की कोशिश, आरोपी पिता अरेस्ट

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में मानवता को शर्मसार करने की घटना सामने आई है. घरवालों से किसी बात पर झगड़ा होने के बाद गुस्साए पिता ने 6 साल की अपनी मासूम बेटी को कथित तौर पर आग के हवाले कर दिया.

Updated on: 31 Jan 2021, 01:53 PM

संभल :

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में मानवता को शर्मसार करने की घटना सामने आई है. घरवालों से किसी बात पर झगड़ा होने के बाद गुस्साए पिता ने 6 साल की अपनी मासूम बेटी को कथित तौर पर आग के हवाले कर दिया. बुरी तरह झुलसी बालिका का मुरादाबाद के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है. आरोपी की पहचान जोगेंद्र उर्फ बबलू के रूप में की गई है. वह राजाभूड़ गांव का रहने वाला है. बताया जाता है कि वह हर वक्त नशे में धुत रहता है. शराब पीने के बाद अक्सर घर वालों से उसकी लड़ाई होती रहती है.

ऐसी ही किसी बात पर शनिवार को आरोपी पिता ने पेट्रोल उड़ेलकर अपनी बेटी को आग के हवाले कर दिया। वह 20 प्रतिशत तक झुलस गई है। गला, चेहरा और हाथ बुरी तरह झुलस गए हैं। स्थानीय लोगों की मदद से तत्काल उसे जिला अस्पताल ले जाया गया. बबलू के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है.

बालिका की मां ने पुलिस में दर्ज अपनी शिकायत में कहा है कि झगड़े के बाद पहले उसका पति उसे ही जिंदा जलाना चाहता था. लेकिन, जब वह ऐसा नहीं कर पाया तो उसने बेटी को आग के हवाले कर दिया। बहरहाल, बालिका की बिगड़ती हालत को देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए मुरादाबाद के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया है.