logo-image

फतेहपुर रेप कांड पीड़िता ने हारी जिंदगी की जंग, लड़की का आनन-फानन में अंतिम संस्कार

इसके पहले ये खबर आई थी कि मुजफ्फरपुर रेप कांड पीड़िता की हालत बिगड़ गई थी.

Updated on: 20 Dec 2019, 08:01 AM

highlights

  • फतेहपुर जिले में 14 दिसंबर को कथित रूप से दुष्कर्म के बाद जिंदा जलाई गई पीड़िता की कानपुर के अस्पताल में गुरुवार को मौत हो गई.
  • पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने रामचंद्रन गंगा घाट के मुक्तिधाम में उसका अंतिम संस्कार आनन-फानन में करवा दिया. 
  • इसके पहले ये खबर आई थी कि मुजफ्फरपुर रेप कांड पीड़िता की हालत बिगड़ गई थी. 

कानपुर:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फतेहपुर जिले (Fatehpur District) में 14 दिसंबर को कथित रूप से दुष्कर्म (Rape) के बाद जिंदा जलाई गई पीड़िता की कानपुर (Kanpur) के अस्पताल में गुरुवार को मौत हो गई. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने रामचंद्रन गंगा घाट के मुक्तिधाम में उसका अंतिम संस्कार आनन-फानन में करवा दिया. गुरुवार सुबह कानपुर की हैलट अस्पताल में फतेहपुर जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र में जिंदा जलाई गई लड़की की मौत के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी उसका शव गांव न ले जाकर एंबुलेंस से सीधे रामचंद्रन गंगा घाट के मुक्तिधाम ले गए और वहां तुरंत दाहसंस्कार करवा दिया.

18 साल की बेटी गंवाने वाले पिता (इंद्रपाल गौतम) ने बताया कि अधिकारी कानपुर में पोस्टमॉर्टम कराने के बाद एंबुलेंस से शव सीधे रामचंद्रन गंगा घाट के मुक्तिधाम लेकर शाम चार बजकर पांच मिनट में पहुंचे थे और चार बजकर छप्पन मिनट में तीसरे नंबर के बेटे (मृतक का भाई) से अग्निदाह करवा दिया.

यह भी पढ़ें: CAA के विरोध में आज नोएडा, गाजियाबाद में बंद का आह्वान, इंटरनेट सेवाएं बंद

गौतम ने कहा, 'हम चाहते थे कि बेटी का शव पहले गांव ले जाएं, फिर अंतिम संस्कार करेंगे, लेकिन उपजिलाधिकारी प्रमोद झा और सीओ कपिलदेव मिश्रा ने हमें शव को गांव नहीं ले जाने दिया और आनन-फानन में अग्निदाह करवा दिया.'

इस बाबत पूछे जाने पर सीओ कपिलदेव मिश्रा ने बताया कि शव जला हुआ था और गांव ले जाने की स्थिति में नहीं था, इसलिए लड़की के परिजनों की मर्जी से अग्निदाह करवाया गया है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिलते ही मामले में अब हत्या की धारा-302 आईपीसी जोड़ी जाएगी.

यह भी पढ़ें: लखनऊ में हिंसा के दौरान एक शख्स की मौत, DGP बोले- पुलिस की फायरिंग में नहीं गई किसी की जान 

इसके पहले ये खबर आई थी कि मुजफ्फरपुर रेप कांड पीड़िता की हालत बिगड़ गई थी. लाला लाजपत राय अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टरों ने कहा कि उसकी हालत जबरदस्त उपचार और ध्यान देने के बावजूद गंभीर बनी हुई थी. मुख्य चिकित्सा अधीक्षक आर. के. मौर्य ने बताया कि वह शनिवार से अस्पताल में भर्ती होने के बाद से वेंटिलेटर सपोर्ट पर थी. कई अंगों का काम नहीं करना और कुछ अंगों में सूजन जारी थी.