News Nation Logo

जेवर एयरपोर्ट को जमीन देने वाले किसान कर रहै है धरना प्रदर्शन

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 28 Oct 2022, 04:27:51 PM
kisan protest

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

ग्रेटर नोएडा:  

यमुना अथॉरिटी के बाहर आज सैकड़ों की संख्या में किसान धरना प्रदर्शन करने पहुंचे हैं. यह धरना प्रदर्शन करने वाले वह किसान हैं, जिन्होंने अपनी जमीन जेवर एयरपोर्ट के लिए यमुना अथॉरिटी को दी है और उसका मुआवजा भी लिया है. लेकिन आज किसान यमुना अथॉरिटी के बाहर इसलिए बैठे हैं क्योंकि यमुना अथॉरिटी उन्हें जहां पर स्थापित करवा रही है वह उस जगह पर नहीं रहना चाहते. किसानों का कहना है कि वहां पर मूलभूत सुविधाओं का अभाव है. इसीलिए जिस गांव से उनको हटाया गया है, उसके जगह उनके बताए गए दूसरे गांव में उनको स्थापित किया जाए.

इस धरना प्रदर्शन में सबसे ज्यादा रन्हैरा गांव के किसान अपने परिवार और बच्चों के साथ शामिल हुए हैं. रन्हैरा गांव के किसान परिवारों का आज यमुना अथॉरिटी के बाहर सुबह से ही प्रदर्शन चल रहा है. यमुना अथॉरिटी से किसानों की मांग है की रन्हैरा गांव से विस्थापित कर मॉडलपुर गांव में शिफ्ट किया जाए. किसानों का कहना उनकी सहमति पूरी है.

जेवर एयरपोर्ट में किसान ने अपना सब सरकार को दे दिया है. लेकिन किसानों की आवाज और दर्द को भी अथॉरिटी को सुनना चाहिए. किसानों ने अथॉरिटी और सरकार से मांग की है कि उन्हें यमुना खादर में शिफ्ट ना किया जाए क्योंकि वहां पर मूलभूत सुविधाओं का अभाव है ना तो पक्की सड़क ना बिजली और ना ही पानी की पूरी व्यवस्था है. बड़ी संख्या में किसानों को देखकर एहतियात के तौर पर वहां पर पुलिस बल को लगाया गया है फिलहाल अभी शांतिपूर्ण तरीके से किसानों का धरना प्रदर्शन चल रहा है और अपनी मांगों पर किसान अड़े हुए हैं.

First Published : 28 Oct 2022, 04:27:51 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.