logo-image

बेटे से प्रेम संबंध रखने पर परिजनों ने डांटा तो लड़की ने लगा दी ट्रेन के आगे छलांग, हुआ ऐसा

मृतक लड़की की पहचान नसरीन के रूप में की गई है. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगे की जांच शुरू कर दी है.

Updated on: 20 Feb 2020, 02:11 PM

मुजफ्फरनगर:

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) जिले में युवक के परिजनों ने 18 वर्षीय एक लड़की को उसके साथ प्रेम संबंध रखने के लिए डांटा तो उसने मौत हो गले लगा लिया. लड़की ने ट्रेन के आगे छलांग लगाकर कथित रूप से आत्महत्या (Suicide) कर ली. लड़की का शव मंसूरपुर पुलिस थाना क्षेत्र के सिंधावली गांव के निकट रेल पटरी के पास से बरामद हुआ है. मृतका की पहचान नसरीन के रूप में की गई है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगे की जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ेंः खतरनाक अपराधियों को छोड़ने के लिए पुलिस अधिकारी ने रिश्वत में ली ऐसी चीज, रह जाएंगे दंग

आत्महत्या के लिए उकसाने पर लड़के का पिता गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, मृतक लड़की नसरीन का एक युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. जिसकी बारे में युवक के परिजनों को भी पता चल गया था. कहा जा रहा है कि परिजनों ने अपने बेटे के साथ प्रेम संबंध रखने पर लड़की को डांट फटकार लगाई थी. जिसके बाद लड़की ने कथित तौर पर हताश होकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने इस संबंध में लड़की के प्रेमी साहिब हसन, हसन के पिता जाकिर और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. इसके साथ ही पुलिस ने नसरीन के भाई की शिकायत के आधार पर आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में जाकिर को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है.

यह भी पढ़ेंः लखनऊ में 4 महीने की बच्ची के साथ रेप के बाद हत्या, 30 साल का चचेरा भाई गिरफ्तार

संबंधी की हत्या के मामले में व्यक्ति को उम्रकैद की सजा

उधर, मुजफ्फरनगर जिले ही में 2013 में भूमि विवाद के कारण तहसील परिसर में अपने एक संबंधी की गोली मार कर हत्या करने के मामले में सत्र अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. जिला सत्र न्यायाधीश राजीव कुमार शर्मा ने दीपक कुमार को यह सजा सुनाई. उसे भारती दंड विधान की धारा 302 के तहत दोषी करार दिया गया था. अदालत ने दोषी राजीव कुमार पर 50 हजार का जुर्माना भी लगाया. जिला सरकारी अधिवक्ता दुष्यंत त्यागी ने बताया कि पीड़ित अरूण कुमार की दोषी ने चार जनवरी 2013 को गोली मार कर हत्या कर दी थी. उन्होंने बताया कि इस हत्या के पीछे भूमि विवाद था.