News Nation Logo

किसानों के परिजनों को मिलेगा 50-50 लाख का मुआवजा, पंजाब और छत्तीसगढ़ के सीएम ने की घोषणा

लखनऊ में पंजाब के CM चरणजीत सिंह चन्नी ने ट्वीट किया,

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 06 Oct 2021, 04:27:53 PM
CHANNI AND BAGHEL

बघेल और चन्नी (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • छत्तीसगढ़ और पंजाब के CM ने किया मुआवजे का ऐलान
  • लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में कांग्रेस भाजपा को घेरने में जुटी है
  • प्रियंका गांधी वाड्रा रिहा होने के बाद राहुल गांधी के साथ लखीमपुर खीरी जा सकती हैं

लखनऊ:

पंजाब और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों ने लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गये किसानों और पत्रकार के परिजनों को 50-50 लाख रुपये देने की घोषणा की है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लखनऊ हवाई अड्डे पर कहा कि, "छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से, मैं (लखीमपुर खीरी में) किसानों और पत्रकार के परिवारों के लिए 50-50 लाख रुपये की घोषणा करता हूं." बघेल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गये किसानों के परिजनों से मिलने जा रहे हैं.गौरतलब है कि राहुल गांधी के साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अलावा पंजाब के नवनियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी मौजूद हैं. दोनों मुख्यमंत्रियों ने लखनऊ एयरपोर्ट पर ही किसानों के परिजनों के लिए अपने राज्य की तरफ से 50-50 लाख रुपये की मुआवजे का ऐलान किया. 
 
लखनऊ में पंजाब के मुखयमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने ट्वीट किया, "हम मारे गए किसानों के परिवारों के साथ खड़े हैं. पंजाब सरकार की ओर से मैं पत्रकार सहित मृतकों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये देने की घोषणा करता हूं."  

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में कांग्रेस भाजपा को घेरने में जुटी है. आज यानी बृहस्पतिवार को राहुल गांधी पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के साथ खीरी जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें:लखीमपुर हिंसाः आशीष मिश्रा ने गाड़ी से कुचला, फिर की फायरिंगः FIR

प्रियंका गांधी वाड्रा रिहा होने के बाद के राहुल गांधी के साथ लखीमपुर खीरी जा सकती हैं. मीडिया में प्रकाशित खबरों के अनुसार आज यानी बृहस्पतिवार को उनको रिहा किया जा सकता है.

First Published : 06 Oct 2021, 04:27:53 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.