News Nation Logo

BREAKING

Banner

यात्री ने कहा- 'लखनऊ से चेन्नई जाने वाली फ्लाइट में बम है', जानें फिर क्या हुआ

लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे (Amausi Airport) पर शनिवार को बम की सूचना से हड़कंप मच गया. चेन्नई जा रहे इंडिगो एयरलाइन्स की फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली.

By : Yogendra Mishra | Updated on: 13 Oct 2019, 08:26:40 AM
हवाई जहाज में चेकिंग करते पुलिसकर्मी।

highlights

  • लखनऊ से चेन्नई जाने वाली फ्लाइट में बम होने की मिली सूचना
  • बम निरोधक दस्ता और सुरक्षाकर्मियों ने की हवाई जहाज की जांच
  • चेकिंग के बाद बम होने की जानकारी निकली फर्जी

लखनऊ:

लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे (Amausi Airport) पर शनिवार को बम की सूचना से हड़कंप मच गया. चेन्नई जा रहे इंडिगो एयरलाइन्स की फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली. इस फ्लाइट के सभी यात्री टर्मिनल में ही खड़े थे. जिसके बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में सुरक्षाबलों ने फ्लाइट की बारीकी से जांच करवाई. जांच के बाद सूचना फर्जी निकली. सुरक्षाबलों ने फर्जी सूचना देने वाले यात्री को हिरासत में ले लिया. यात्री की पहचान पीयूष वर्मा के रूप में हुई है. पीयूष शाहजहांपुर के जिला अस्पताल में क्वालिटी मैनेजर के पद पर तैनात है.

यह भी पढ़ें- किसान कर्जमाफी को लेकर मध्य प्रदेश में सियासत, सीएम कमलनाथ ने कही ये बड़ी बात

वहीं पीयूष के परिजनों ने उसे मानसिक रूप से अस्वस्थ्य बताया है. जैसे ही बम की अफवाह फैली तो टर्मिनल में मौजूद सैकड़ों यात्रियों में हड़कंप मच गया. घबराहट में यात्रियों ने अपने परिजनों को फोन पर जानकारी दी. इस पर एयरपोर्ट प्रशासन ने यात्रियों को समझा-बुझाकर शांत कराया.

यह भी पढ़ें- सउदी अरब भागने की फिराक में था सिमी आतंकी केमिकल अली, ऐसे हुआ गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक पीयूष वर्मा शनिवार की शाम अमौसी एयरपोर्ट पहुंचा था. उसे इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 6E-447 से लखनऊ से दिल्ली जाना था. फ्लाइट रात 10:40 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरती है. बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट के घरेलू टर्मिनल में सिक्योरिटी चेक करवाने के बाद पीयूष सिक्योरिटी गार्डों के पास पहुंचा और बताया कि इंडिगो की लखनऊ से चेन्नई जाने वाली फ्लाइट संख्या 6E-518 में बम है.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने दो इंजीनियरों का किया अपहरण, अभी तक कोई सुराग नहीं

बम की सूचना मिलने पर तत्काल एयरपोर्ट प्रशासन, एयरलाइन के अधिकारी समेत सीओ कृष्णानगर मौके पर पहुंच गए. बम निरोधक दस्ता और क्विक रिएक्शन टीम और पुलिस मौके पर पहुंची और चेन्नई जाने वाली फ्लाइट को घेर लिया. सीओ कृष्णानगर अमित राय के मुताबिक टीम ने विमान के अंदर की खाली जगहों से लेकर इंजन, कॉकपिट समेत पूरे विमान की कई बार तलाशी की.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के गुना में 4 साल की बच्ची से दुष्कर्म, आरोपी पड़ोसी गिरफ्तार 

विमान की सघन तलाशी के बाद फ्लाइट में बम होने की सूचना अफवाह निकली. बम की फर्जी सूचना देने वाले यात्री के खिलाफ एयरपोर्ट प्रशासन ने तहरीर दी है. वहीं विमान को उड़ान के लिहाज से सुरक्षित बताकर चेन्नई के लिए रवाना कर दिया गया.

First Published : 13 Oct 2019, 08:18:16 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.